Hindi News »Haryana News »Hisar» Police Personnel Showing Run Bike Without Helmets

SP को हेलमेट बिना बाइक चलाता दिखा पुलिस कर्मी, SHO को किया फोन, अभी वॉट्सऐप पर फोटो भेजो

प्रवीन शर्मा | | Last Modified - Jan 14, 2018, 07:38 AM IST

एसपी दीपक सहारण ने शनिवार दोपहर एक पुलिस कर्मचारी को जब बिना हेलमेट बाइक चलाते दिखा तो उन्होंने तुरंत एसएचओ को फोन कर उक
SP को हेलमेट बिना बाइक चलाता दिखा पुलिस कर्मी, SHO को किया फोन, अभी वॉट्सऐप पर फोटो भेजो

फतेहाबाद.एसपी दीपक सहारण ने शनिवार दोपहर एक पुलिस कर्मचारी को जब बिना हेलमेट बाइक चलाते दिखा तो उन्होंने तुरंत एसएचओ को फोन कर उक्त कर्मचारी को हेलमेट लगाने के निर्देश देने को कहा। इतना ही नहीं एसपी ने एसएचओ को कहा कि वह उक्त कर्मचारी के हेलमेट पहने फोटो उन्हें वाट्सअप करें।


शनिवार को लोहड़ी पर्व पर सिटी थाना, सेवा भारती स्कूल व अन्य कई जगह पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान एसपी दीपक सहारण भी सेवा भारती स्कूल में एक लोहड़ी कार्यक्रम में शरीक हुए। जब वह कार्यक्रम से अपनी गाड़ी में बैठकर लालबत्ती चौक की तरफ वापस लौट रहे थे तो इस दौरान सामने से एक पुलिस कर्मचारी अपने बाइक पर उन्हें आता दिखा। जो बिना हेलमेट के बाइक चला रहा था। यह देखते ही एसपी दीपक सहारण ने पहले उक्त कर्मचारी के बारे में डिटेल्स पता की। डिटेल्स में उक्त पुलिस कर्मचारी के बारे में एसपी दीपक सहारण को बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी का नाम विनोद है और सिटी थाना में एचसी के पद पर तैनात होने बारे बताया।


एसपी दीपक सहारण ने सिटी एसएचओ सुरेंद्र कंबोज का फोन किया और उक्त पुलिस कर्मचारी के बारे में पूछा और बताते हुए कहा कि इस पुलिस कर्मचारी ने हेलमेट क्यों नहीं लगाया। जब हम ही हेलमेट नहीं लगाएं तो दूसरे क्यों लगाएंगे। एसएचओ ने एसपी को बताया है कि जनाब, यह पुलिसकर्मी हेलमेट हर रोज लगाता है, लेकिन आज पता नहीं किस कारण रह गया होगा। उन्होंने कर्मचारी को 10 मिनट में हेलमेट के साथ फोटो भेजने को कहा है।

गलती से रह गया था हेलमेट

एसपी दीपक सहारण ने एसएचओ सुरेंद्र कंबोज को कहा कि उस पुलिस कर्मचारी की बाइक पर ही हेमलेट पहनने की अभी के अभी फोटो मेरे पास भेजो। एसपी के आदेश सुनते ही एसएचओ ने पुलिस कर्मी विनोद को फोन किया और हेलमेट कहां है। इस बारे में पूछा तो पुलिस कर्मी ने बताया है कि गलती से हेलमेट आज थाने में ही रह गया। एसएचओ ने पुलिस कर्मी से पूछा कि एसपी साहब की गाड़ी निकली थी तो पुलिसकर्मी ने कहा कि मेरे पास सामने से गुजरी थी। इसके बाद एसएचओ ने पुलिस कर्मी को हेलमेट लेकर जाने के लिए कहा और बाइक पर हेलमेट के साथ फोटो कर उन्हें भेजने को कहा। पुलिस कर्मी ने हेलमेट पहनकर बाइक के साथ फोटो की और फिर एसएचओ को भेजी। एसएचओ ने फिर एसपी को फोटो भेजी।

पुलिस वाले खुद भी यातायात नियम का पालन करें: एसपी

यातायात नियम सभी पर लागू है। पुलिस कर्मचारी भी बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें। अगर पुलिस कर्मचारी ही हेलमेट बिना बाइक चलाएंगे तो और लोग कैसे जागरूक होंगे। इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया।''
दीपक सहारण, एसपी।

सरकारी काम से गया था

पुलिस कर्मचारी किसी सरकारी काम से अपने इलाके की तरफ गया था। इस दौरान वह बिना हेलमेट ही बाइक चलाता हुआ एसपी साहब ने देख लिया था। पुलिस कर्मचारी को हेलमेट के साथ फोटो भेजने के लिए कहा था। पुलिस कर्मचारी की बाइक पर हेलमेट पहने हुए फोटो भेज दी गई है।''
सुरेंद्र कंबोज, एसएचओ, सिटी थाना।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: SP ko helmet binaa byke chalataa dikhaa police karmi, SHO ko kiyaa fon, abhi votsaip par photos bhejo
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Hisar

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×