--Advertisement--

पुलिसकर्मियों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास, 5 ग्राम स्मैक समेत गिरफ्तार, 18 को है अारोपी की शादी

शनिवार शाम को डबवाली रोड़ी राेड पर इनोवा लूट के बाद पुलिस ने नाकेबंदी कर रातभर वाहनों की जांच की।

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 06:37 AM IST
smugler arrest before marrige

राेड़ी. डबवाली में इनोवा लूट की सूचना पर जिले में नाकेबंदी कर जांच कर रही रोड़ी थाना पुलिस टीम पर कुुुुरुंगावाली नाका पर पुलिसकर्मी को कुचलने का प्रयास करते हुए नाका जंप करने वाले युवक की 18 जनवरी को शादी है। इसके लिए पंजाब के बठिंडा में मैरिज पैलेस बुक है जबकि दोनों परिवार शादी के कार्ड भी बांट चुके हैं। युवक की शादी मानसा जिले के एक गांव के सरपंच की भतीजी के साथ होनी है। नाका जंप करने के साथ साथ तलाशी में गाड़ी से स्मैक बरामद होने से युवक की जमानत को लेकर संशय बना हुआ है और उसके अपराध से बंधन खटाई में पड़ गया है।
कुरुंगावाली नाका पर रात को 10 बजे पुलिस पार्टी पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश और नाक जंप करके भागे इनोवा सवारों पर राेड़ी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले के आरोपी युवकों में गिरफ्तार किए गए जयदीप सिंह पुत्र बेअंत सिंह पंजाब के फिरोजपुर के जमींदार परिवार से हैं और उनकी करीब 33 एकड़ जमीन है। जयदीप सिंह की 18 जनवरी को शादी है और उसके कार्ड बांटने के लिए ही शनिवार रात को रोड़ी क्षेत्र में आया हुआ था। जयदीप सिंह का परिवार अभी बठिंडा के विराट ग्रीन कॉलोनी में रह रहा है और उसका रिश्ता पंजाब के मानसा जिले में एक गांव के सरपंच की भतीजी के साथ हुआ है। उसकी शादी की तैयारियां चल रही हैं और दोनों परिवारों ने 18 जनवरी को होने वाली शादी के कार्ड भी बांट दिए हैं लेकिन शनिवार रात को जयदीप के नाका जंप करने के अपराध के साथ-साथ उसकी तलाशी के दौरान मिले 5 ग्राम स्मैक से पुलिस उसके हरियाणा व पंजाब के क्षेत्र में सक्रिय नशा तस्करों से संपर्क होने की जांच कर रही है। इसको लेकर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किए गए युवक जयदीप सिंह को रविवार को सिरसा में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया और उसे मामले की जांच के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। मामले की गंभीरता और धनाढ्य परिवार से होने के चलते सीआईए पुलिस भी गाड़ी से मिले नशे को लाने और खपाने वाले लोगों का पता लगाने में लगी हुई है। वहीं घटनाक्रम की जानकारी के बाद लड़के के परिजनों के साथ साथ शादी तय हो चुकी लड़की के परिजन भी भागदौड़ कर रहे हैं ताकि 18 जनवरी को तय शादी हो सके लेकिन इसके लिए मामले में जमानत मिलने को लेकर शंका बनी हुई है। सोमवार को रिमांड अवधि पूरी होने पर पुलिस जयदीप को दोबारा कोर्ट में पेश करेगी और जरूरत होने पर उसका ओर रिमांड भी मांगा जा सकता है ताकि मामले के दौरान दूसरे युवक बब्बू सिंह निवासी जस्सी पौ वाली को भी गिरफ्तार किया जा सके। हालांकि लड़के व लड़की के परिजनों का कहना है कि मामले की जांच में पूरी सच्चाई सामने आएगी आैर उन्हें उम्मीद है कि 18 जनवरी से पहले उसे जमानत मिल जाएगी।

सीन ऑफ क्राइम टीम पहुंची
रात को नाका तोड़कर भाग रहे इनोवा चालक को गिरफ्तार किए जाने की सूचना से पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। रविवार को सुबह घटना स्थल पर सीन ऑफ क्राइम ब्रांच से डॉ. अजमेर सिंह ने पहुंचकर सबूत जुटाए। टायर में लगी गोली को लेकर भी जांच पूरी की गई। पुलिस क्रेन ने मोके से पंजाब नंबर की इनोवा गाड़ी को भी जब्त करते हुए थाने ले गए हैं।

इधर, इनोवा लुटेरों
का नहीं लगा सुराग
डबवाली। शहर के मलोट रोड टैक्सी स्टैंड से सिरसा जाने के लिए तीन युवकों द्वारा किराए पर ले जाने के बहाने गांव मांगेआना के पास गन प्वाइंट पर लूटी गई इनाेवा का कोई सुराग पुलिस को नहीं लगा है। पुलिस की टीमें देर रात को निकटवर्ती राज्यों में वाहनों का पीछा करके खाली हाथ वापस लौट आई हैं। शहर थाना प्रभारी हवा सिंह ने बताया कि पुलिस ने लूट का केस दर्ज कर लिया है। मामले के लिए टीम गठित कर जांच की जा रही है। पंजाब व राजस्थान राज्यों की पुलिस से भी इसमें सहयोग ले रहे हैं लेकिन अभी तक कोई अहम सुराग पुलिस को नहीं मिला है। आमजन से भी संदिग्धों की सूचना पुलिस को देने की अपील की है।

X
smugler arrest before marrige
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..