--Advertisement--

रात को लाखों की चोरी करने वाले सुबह फिर आए, जागने पर चुराई गाड़ी छोड़ फरार

मकान मालिक कमांडर को देखकर चोर गाड़ी छोड़कर भाग गए। मकान मालिक ने चोरी की सूचना पुलिस में दी।

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 03:33 AM IST

भिवानी. चोर सेक्टर 13 में लेफ्टिनेंट कमांडर के घर में चोरी करने के बाद दोबारा चोरी के मकसद से पहुंचे तो मकान मालिक कमांडर को देखकर चोर गाड़ी छोड़कर भाग गए। मकान मालिक ने चोरी की सूचना पुलिस में दी। हालांकि चोर मकान के ताले तोड़कर लगभग आठ लाख रुपये कीमत के सोने चांदी के आभूषण, आठ हजार रुपये की नकदी आदि सामान चोरी कर ले गए। गलती से चोर गाड़ी को चोरी के बाद वापस छोड़कर फरार हो गए।


मकान नंबर 2392 के मालिक लेफ्टिनेंट कमांडर सरदार सिंह अपनी पत्नी बिमला के साथ 11 दिसंबर को अपने बेटे के पास कोचीन गए थे। कमांडर अपनी पत्नी को बेटे के पास छोड़कर गुरुवार रात 11 बजे वापस आए तो उन्होंने मकान के मेन गेट का ताला खोलने का प्रयास किया, लेकिन चाबी ताले में नहीं लगी। पत्नी से फोन पर बात की तो पता चला कि गेट को जो ताला लगा हैं चाबी उसी की है। इसके बावजूद ताला नहीं खुल रहा है। इसके बाद उसने पड़ोसियों की मदद से कुर्सी के सहारे दीवार फांदकर अपने घर में प्रवेश किया। अंदर जाकर देखा तो उसकी गाड़ी मकान में नहीं है और कमरों के ताले भी टूटे हुए है। कमांडर वापस दीवार फांद कर अपने घर से बाहर आया और मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की और सुबह शिकायत दर्ज करवाने के लिए चौकी में आने की बात कही। इसके बाद कमांडर अपने घर के एक कमरे में सो गया।

मेन गेट का ताला खोलकर गाड़ी अंदर खड़ी कर की कर रहे थे कोशिश
कमांडर सरदार सिंह ने बताया कि सुबह लगभग तीन बजे चोर वापस उसकी गाड़ी में आए और मेन गेट का ताला खोलकर गाड़ी अंदर खड़ी कर दी। चोर मकान में और सामान चोरी का प्रयास कर रहे थे तो उसकी की नींद खुल गई। उसने कमरे के अंदर की कुंडी खोलकर देखा तो एक चोर दीवार के ऊपर से भागता हुआ दिखाई दिया। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस सुबह चार बजे मौके पर पहुंची और घटनास्थल की जांच की। पुलिस ने मौके से एक लोहे की राड व चोरों के दस्ताने बरामद किए। आसपास मकानों के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज में बाहर दो चोर भागते दिखाई दे रहे है।