--Advertisement--

कैमिस्ट शॉप और इंस्टीट्यूट में चोरी, फेंकी हार्ड डिस्क मिली तो कैमरे में दिखे चेहरे

चोरियों का सिलसिला तेज हो गया है। नए घटनाक्रम में पुराना बस स्टैंड के समीप कैमिस्ट शॉप और इंस्टीट्यूट में चोरी हो गई।

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 07:59 AM IST
stealing in Chemist Shops and Institutes

हिसार। शहर में चोरियों का सिलसिला तेज हो गया है। नए घटनाक्रम में पुराना बस स्टैंड के समीप कैमिस्ट शॉप और इंस्टीट्यूट में चोरी हो गई। दोनों जगहों से चोर हजारों रुपये की नकदी चुरा ले गए। तीन महीने पहले इन्हीं दोनों दुकानों में चोरी हुई थी। नए घटनाक्रम में चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। पुराना बस स्टैंड पर कैमिस्ट शॉप रामकिशन एंड संस प्रथम तल पर बने मैक्स इंस्टीट्यूट को चोरों ने एक बार फिर से निशाना बनाया। चोर दूसरे तल से अंदर घुसे। पहले उन्होंने इंस्टीट्यूट में पांच हजार रुपये की नकदी चुराई। फिर वह ग्राउंड फ्लोर पर दवाइयों की दुकान में गए। जहां चोरों ने गल्ले में रखी 15 हजार रुपये की नकदी चोरी की। चोर यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

सीसीटीवी के कैमरे में कैद होने का चोरों को पता चल गया। इसके चलते वह कैमरे की हार्ड डिस्क उठा कर ले गए। हार्ड डिस्क को चोरों ने पास में बने आवारा पशुओं के बाड़े में फेंक दिया। बाद में दुकान मालिक को यह हार्ड डिस्क मिल गई। हार्ड डिस्क में फुटेज जांच की गई तो उसमें दो चोर दुकान के चोरी करते हुए दिखे। घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी छानबीन के लिए बुलाया गया। फुटेज पुलिस को सौंप दी गई है। इसमें से एक चोर की पहचान हो गई है। सितंबर में उमरा गेट पर महता फ्रूट्स कंपनी, मिल्क प्रॉडक्टस की दुकान, मिर्ची रेस्टोरेंट, बैंक कॉलोनी रोड पर साई गारमेंट्स, साईं कोचिंग सेंटर पर चोरी हुई थी। इन दुकानों में भी चोर छत के माध्यम से दुकानों में घुसे और यहां लगे सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान व्यापारियों ने बढ़ रही चोरियों को लेकर उमरा गेट पर प्रदर्शन भी किया। जिसके बाद चोरी की वारदातों में कुछ कमी आई। पिछले माह से चोरी की वारदातों में एकाएक वृद्धि हुई है।

पशु बाड़े में फेंक गए थे हार्ड डिस्क
सीसीटीवीके कैमरे में कैद होने का चोरों को पता चल गया। इसके चलते वह कैमरे की हार्ड डिस्क उठा कर ले गए। हार्ड डिस्क को चोरों ने पास में बने आवारा पशुओं के बाड़े में फेंक दिया। बाद में दुकान मालिक को यह हार्ड डिस्क मिल गई। हार्ड डिस्क में फुटेज जांच की गई तो उसमें दो चोर दुकान के चोरी करते हुए दिखे।

सात लाख की चोरी में सुराग नहीं
पिछलेसप्ताह जाट धर्मशाला की दुकानों में रेडिमेड गारमेंट स्टोर गुरुप्रसाद जींस प्वाइंट पर चोरों ने सात लाख रुपये के माल सहित 75 हजार रुपये की नकदी चोरी की थी। चोर रिट्ज कार में आए थे। चोरों ने जींस, शर्ट, स्वेटर, जैकेट, ट्रैक सूट, पुलओवर आदि सामान चुराया था। इस मामले में अभी तक चोरों का कोई सुराग नहीं लगा।

X
stealing in Chemist Shops and Institutes
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..