हिसार

--Advertisement--

युवाओं ने की हूटिंग, समझाने पर भी नहीं माने तो एक्टर यशपाल शर्मा बोले- हमें परेशान न करें

हरियाणवी फिल्म और आर्ट की समझ न होना कलाकारों को अब परेशान करने लगा है।

Danik Bhaskar

Dec 08, 2017, 07:43 AM IST

हिसार. हरियाणवी फिल्म और आर्ट की समझ न होना कलाकारों को अब परेशान करने लगा है। यह स्थिति तब है जब हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्री वेंटिलेटर पर चल रही है। गुरुवार को एचएयू के इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में संस्कृति सोसायटी ने आर्ट व कल्चर को लेकर सेकेंड हरियाणवी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कराया। फेस्ट के पहले ही दिन और पहले शो में चंद्रावल फिल्म के दौरान दर्शकों ने जमकर हूटिंग कर दी।


फिल्म पूरी होने के बाद स्टेज पर पहुंचे कलाकारों ने युवा दर्शकों को समझाया कि हूटिंग का सही स्थान पर प्रयोग करें। इसके बाद भी दर्शक नहीं माने। इसके बाद दूसरी फिल्म धूप शुरू होती इससे पहले ही फिर से हूटिंग होने लगी, कलाकारों ने बार-बार दर्शकों को समझाया। जब वह नहीं मानें तो आखिरकार बॉलीवुड एक्टर यशपाल शर्मा को मंच पर आकर कहना पड़ा कि हमें परेशान न करें, फिल्म नहीं देखनी तो यहां से आउट हो जाएं। हालांकि इसके बाद उन्होंने समझाया कि इस कार्यक्रम में हमने गंभीर सिनेमा दिखाने का प्रयास किया है और प्लीज हमें यह कार्य करने दें। मुंबई से आए फिल्म डायरेक्टर अश्वनी चौधरी को भी दर्शकों को फेस्ट की गरिमा साझा करनी पड़ गई। इसके बाद दर्शकों ने शांति बरती।


4 महीने से तैयारी, दर्शक फिर भी नहीं आए
सोसायटी फिल्म व आर्ट को प्रमोट करने का कार्य करती है। इस फिल्म फेस्ट की तैयारी पिछले 4 महीनों से चल रही थी, मगर कार्यक्रम में दर्शक लगभग सैकड़ा भर ही रहे। इसको लेकर कलाकारों का कहना है कि लोग अभी भी हरियाणवी फिल्मों को लेकर रुचि नहीं बढ़ा पा रहे हैं। हमें एक साथ मिलकर इसमें सहयोग करना चाहिए। कार्यक्रम में जितने दर्शक थे उनमें अधिकतर एचएयू के छात्र शामिल थे।

कल दिखाई जाएंगी ये फिल्में
हरियाणवी फिल्म फेस्टिवल में शुक्रवार को रसिया की मूवी पेचोरियन, इरान से डाउनफाल, लेबनान की मैबराउक मूवी तथा भारत से करीम महोम्मद, बरीना व पंचलाइट मूवी प्रदर्शित की जाएगी।

Click to listen..