• Home
  • Haryana
  • Hisar
  • मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती : कौटिल्य
--Advertisement--

मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती : कौटिल्य

मदर टरेसा काॅन्वेंट स्कूल में लक्ष्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अभिभावकों व बच्चों को भविष्य...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:05 AM IST
मदर टरेसा काॅन्वेंट स्कूल में लक्ष्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अभिभावकों व बच्चों को भविष्य निर्माण संबंधी विशेष दिशा निर्देश दिए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित व स्वागत गीत के साथ किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित मुख्यातिथि शिशु व बाल रोग विशेषज्ञ डाॅ. रवि डाबड़ा ने बच्चों के जीवन विकास संबंधी जानकारी प्रस्तुत की। कैरियर काउंसलर कपिल कुमार ने अभिभावक व बच्चों को भविष्य निर्माण संबंधी जानकारी प्रदान की और बताया कि उड़ान पंखों से नहीं हौसलों से भरी जाती है।

हौंसला रखकर जो व्यक्ति अपने लक्ष्य को निर्धारित कर कड़ी मेहनत करता है, उसे जीवन में सफलता अवश्य मिलती है। मिस मोनिका गर्ग ने जीवन में आगे बढ़ने की कला के विषय में अपने विचार रखे। कार्यक्रम का मुख्याकर्षक गुगल ब्वॉय कौटिल्य व वंडर गर्ल कुमारी जाह्नवी रहे। जिन्होंने अभिभावक व बच्चें से अपने विचार साझे करते हुए कहा कि कोई भी मुकाम हासिल तब तक नहीं होता जब तक किसी काम में पूरी लग्न के साथ मेहनत न की जाए। मेहनत करने वालों की कभी हर नहीं होती, एक न एक दिन सफलता उनके पांव छूती है। स्कूली छात्रों द्वारा पूछे गए अनेक प्रश्नों का कौटिल्य ने जवाब दिया।

खेल प्रशिक्षक प्रमोद कौशिक ने कहा कि शिक्षा के साथ- साथ विद्यार्थियों को अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए खेलों में भी भाग लेना चाहिए। आज खेल में भी अच्छा नाम कमा कर रोजगार हासिल किया जा सकता है। स्कॉलरशिप विजेताओं को विशेष पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मंच का संचालन निखिल खुराना व विरेंद्र सिंह द्वारा किया गया। इस इस मौके पर स्कूल डायरेक्टर गोविंद गोयल, चेयरपर्सन सविता गोयल, प्रिंसिपल अंबिका गिरधर ने कार्यक्रम में पंहुचे अतिथिगण व अभिभावकों का स्वागत किया।