Hindi News »Haryana »Hisar» मलोट हाईवे पर टायर फटने से पेड़ से टकराई श्रद्धालुओं की बस, 15 गंभीर

मलोट हाईवे पर टायर फटने से पेड़ से टकराई श्रद्धालुओं की बस, 15 गंभीर

मलोट रोड पर ऑक्सफोर्ड स्कूल के सामने शनिवार शाम श्रद्धालुओं से भरी एक बस का आगे का टायर फटने से संतुलन बिगड़ गया और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:10 AM IST

मलोट रोड पर ऑक्सफोर्ड स्कूल के सामने शनिवार शाम श्रद्धालुओं से भरी एक बस का आगे का टायर फटने से संतुलन बिगड़ गया और दूसरी साइड में जाकर एक पेड़ से जा टकराई। हादसे में बस में सवार 15 श्रद्धालुओं को चोटें आई हैं जिन्हें डबवाली व पंजाब के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं 30 श्रद्धालु बाल-बाल बच गए। घायलों में से 10 को प्राथमिक उपचार के बाद सिरसा रेफर कर दिया। हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल का जायजा लिया।

जानकारी के अनुसार पूर्णिमा के अवसर पर सिरसा के पास स्थित गांव संगर सरिस्ता के डेरा बाबा भूमणशाह में सत्संग से पंजाब लौट रहे यात्रियों की बस मलोट रोड पर टायर फट से सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। जिससे बस चालक सहित आगे केबिन में बैठे 10 यात्रियों को गंभीर चोटें आई जबकि 5 यात्रियों को भी अंदरूनी चोटें आई है जबकि 30 लोग हादसे में बाल बाल बच गए। आसपास के लोगों व राहगीरों ने घायलों को संभालते हुए उन्हें बाहर निकाला और डबवाली व लंबी के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया। हादसे में काफी लोगों को चोटें आने से एंबुलेंस पर सभी घायलों को ले जाना मुमकिन नहीं होने से कराह रहे चोटिल श्रद्धालुओं को ट्रैक्टर ट्राली से अस्पताल पहुंचाया। सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे पंजाब के फाजिल्का जिले के संजराना निवासी राकेश कुमार पुत्र वेदप्रकाश, राज रानी प|ी वेदप्रकाश, पारस पुत्र विजय कुमार, हंसराज पुत्र नत्थूराम, पूर्णचंद पुत्र पालविंद्र, सुमित्रा रानी प|ी यशपाल, त्रिशा पुत्री सुभाषचंद्र, सजन सिंह पुत्र जीत सिंह, विजय कुमार पुत्र राम सहारण व कालाराम निवासी सजराना को उपचाराधीन कराया। जहां घायलों के सिर, पैरों पर गंभीर चोटें होने से प्राथमिक उपचार के बाद सिरसा रेफर कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मसीता में बाइक को जीप ने मारी टक्कर

गांव मसीतां के बस स्टैंड नजदीक शनिवार सुबह बाइक को ओवरटेक कर गुजरती जीप चालक ने टक्कर मार दी। जिससे बाइक सहित चालक सहित रोड पर गिरने से दो लोग गंभीर घायल हो गए। जिन्हें सामान्य अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद सिरसा रेफर कर दिया। घायल 33 वर्षीय संदीप कुमार पुत्र लक्ष्मण दास निवासी मौजगढ़ ने बताया कि वह अपने साथी पूरन पुत्र लाभराम के साथ बाइक पर सवार होकर शहर की ओर आ रहे थे। इसी दौरान गांव मसीतां के पास पहुंचते ही पीछे से तेज रफ्तार आ रही जीप ने उनकी बाइक को ओवरटेक करते हुए जीप के पीछे की ट्राली ने बाइक को चपेट में ले लिया। ऐसे में बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर गिरने से उनके सिर व पैरों पर गंभीर चोटें आई।वहीं ग्रामीणों ने जीप को कब्जे में लिया लेकिन चालक मौके से फरार हो गया।

ट्रक ने लगाए ब्रेक, बाइक टकराई, दो लोग घायल

इधर, चौटाला हाईवे पर भी शहर में उपमंडल कार्यालय के सामने शनिवार दोपहर को ट्राला चालक के अचानक ब्रेक लगाने से बाइक कंट्रोल न होने पर ट्राला के पीछे जा टकराने पर 2 घायल हो गए। घायल 35 वर्षीय विष्णु पुत्र कृष्ण कुमार निवासी जोतांवाली ने बताया कि वह अपने भतीजे सतपाल पुत्र राजू के साथ शहर में मोबाइल रिपेयर कराने आया हुआ था। वह दोपहर के समय रिपेयर कराने के बाद बाइक से गांव की ओर जा रहे थे की आगे जा रहे ट्राला चालक ने अचानक ब्रेक लगा दी। ऐसे में बाइक कंट्रोल न होने से पीछे जा टकराया उसके सिर व मुहं पर चोटें आई। इसके अलावा कबीर बस्ती रोड पर ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार सुनील कुमार पुत्र देसराज सिंह निवासी इंद्रानगर घायल हो गया।

कार की टक्कर से पलटा ट्रैक्टर, चार लोग गंभीर

डबवाली | गांव डबवाली से वाया गोरीवाला ऐलनाबाद को जोड़ने वाले स्टेट हाईवे नंबर 32 पर रोड सेफ्टी प्रबंधन नहीं होने से रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं। शुक्रवार रात को गांव मौजगढ़ के पास भाखड़ा नहर पुल के नजदीक स्विफ्ट कार व ट्रैक्टर की आमने सामने टक्कर हो गई । जिससे एक महिला सहित 4 लोग घायल हो गए। राहगीरों ने सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं शनिवार सुबह एक बाइक को जीप ने टक्कर मार दी, जिसमें दो व्यक्ति चोटिल हो गए जबकि चौटाला हाईवे पर दुर्घटनाओं में तीन लोग चोटिल हो गए।

अस्पताल में उपचाराधीन ट्रैक्टर चालक गोरी सिंह पुत्र करतार सिंह निवासी मसीतां ने बताया कि वह अपने भतीजे लखविंद्र सिंह पुत्र मिठू सिंह व जसकरण सिंह पुत्र प्रकाश सिंह के साथ गांव मटदादू में सरसों फसल की कटाई करने गए हुए थे। जिससे शुक्रवार शाम को अपने ट्रैक्टर पर सवार होकर वाया मौजगढ़ घर लौट रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रही कार ने ट्रैक्टर से टक्कर हो गई। जिससे ट्रैक्टर रोड पर जा पलटा ओर ट्रैक्टर सवार तीनों सड़क पर गिर गए। जिससे उनके गंभीर चोटें आई जबकि स्विफ्ट कार में सवार में महिला शाम्मी प|ी गिरधारी लाल निवासी बठिंडा भी चोटिल हो गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hisar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×