• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • सामूहिक विवाहोत्सव में बाबा ब्रह्मदास ने आशीर्वाद देकर विदा की 12 बेटियां
--Advertisement--

सामूहिक विवाहोत्सव में बाबा ब्रह्मदास ने आशीर्वाद देकर विदा की 12 बेटियां

Hisar News - गांव भूमणशाह में स्थित मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह में गरीब और बेसहारा कन्याओं का सामूहिक विवाहोत्सव कार्यक्रम हुआ।...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:10 AM IST
सामूहिक विवाहोत्सव में बाबा ब्रह्मदास ने आशीर्वाद देकर विदा की 12 बेटियां
गांव भूमणशाह में स्थित मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह में गरीब और बेसहारा कन्याओं का सामूहिक विवाहोत्सव कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के दौरान 12 बेटियों की डोलियों को आशीर्वाद देकर बाबा ब्रह्मदास ने भावभीनी विदाई दी। इस मौके पर नामधारी समाज के सतगुरु दलीप सिंह भी थे।

डोलियां विदा करने से पहले डेरे के गद्दीनशीन संत बाबा ब्रह्मदास महाराज के पावन सानिध्य में गुरु मर्यादा के अनुसार 12 जोड़ों का आनंद कारज कराया। आनंद कारज के बाद बाबा ब्रह्मदास महाराज ने आशीर्वाद देकर 12 नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया और उनको जीवनभर सन्मार्ग पर चलने का संकल्प भी दिलाया। डेरे के सेवक सचिव विनोद कुमार ने बताया कि मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह की ओर से समय-समय पर सामूहिक विवाहोत्सव का आयोजन किया जाता है ताकि निर्धन परिवार की कन्याओं का विवाह हो सके। नवविवाहित बेटियों को डेरा बाबा भूमणशाह चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से स्त्रीधन भी भेंट किया गया। इस अवसर पर मल्लेवाला डेरे के संत सेवादास के अलावा विभिन्न सामाजिक संगठनों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की।

X
सामूहिक विवाहोत्सव में बाबा ब्रह्मदास ने आशीर्वाद देकर विदा की 12 बेटियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..