थोम्सो 2017 में छाया हिसार के दिनेश डीजे का हुनर / थोम्सो 2017 में छाया हिसार के दिनेश डीजे का हुनर

Hisar News - आईआईटीरुड़की के सुप्रसिद्ध वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव थोम्सो में हिसार के गांव बाडो पट्टी निवासी दिनेश कुमार...

Nov 02, 2017, 03:15 AM IST
आईआईटीरुड़की के सुप्रसिद्ध वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव थोम्सो में हिसार के गांव बाडो पट्टी निवासी दिनेश कुमार डीजे ने अपने हुनर से तीन अवॉर्ड जीते। थोम्सो में भारत के विभिन्न महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के तकरीबन चालीस हजार युवाओं ने भाग लिया था। दिनेश ने थोम्सो की सबसे प्रतिष्ठित स्पर्धा मिस्टर एंड मिस थोम्सो में फर्स्ट रनर अप का खिताब जीता और साथ में ही ऑनलाइन मिस्टर थोम्सो का टाइटल भी जीता। इसके अलावा एम टीवी के शो रोडिज की तर्ज की स्पर्धा सिगर में दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस कार्यक्रम में फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर, गायक न्यूक्लेया, मिस इंडिया रनर अप पंखुड़ी गिडवाणी, फेशन मॉडल प्रणति राय प्रकाश, आर जे नावेद, आर जे अभिनव चांद आदि अनेक सुप्रसिद्ध लोग उपस्थित रहे।

दिनेश ने मॉडलिंग स्पर्धा मिस्टर एंड मिस थोम्सो के टेलेंट राउंड में स्वतन्त्रता सेनानी चंद्र शेखर आजाद के जीवन के एक वृतांत को डांस, ड्रामा, आर्टिस्टिक योगा और एक खास तौर पार तैयार किए हुए वीडियो के माध्यम से दिखाकर पाश्चात्य संस्कृति के माहौल को देशभक्ति से औत-प्रौत कर दिया।

थोम्सो गॉट टेलेंट स्पर्धा में अपने सैनिक जीवन और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन से प्रभावित स्वरचित कविताएं सुनाकर खचाखच भरे सभागार में उपस्थित श्रोताओं को रोमांचित कर दिया।

लोगउड़ाते थे मजाक : आर्य

दिनेशके योगगुरु ईश्वर सिंह आर्य ने बताया कि सांवले रंग और हकलाने के कारण बचपन में बहुत सारे लोग दिनेश का मजाक उड़ाते थे, परन्तु दिनेश ने समय के साथ अपने व्यक्तित्व को निखारकर मॉडलिंग, शैक्षिक और मंच स्पर्धाओं में अपना एक मुकाम बनाया है। दिनेश की असाधारण उपलब्धियों के लिए परम वीर चक्र विजेता सूबेदार योगेंद्र सिंह यादव, भारतीय वायु सेना से राजपाल राठौड़, संदीप, सुभाष चन्द, जल सेना से रॉबिन बरन्याल, संत लाल गम, प्राध्यापक मिथिलेश शर्मा, दयानंद वत्स, अभिनेता शाहरुख सिद्दकी, कवि वी एम बेचैन आदि ने हर्ष जताया है।

थोम्सो आईआईटी रुड़की में आयोजित होने वाला सुप्रसिद्ध वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव है। इसका नामकरण संस्थान के संस्थापक सर जेम्स थोमसन के नाम पर 1982 में किया गया था। इस वर्ष इसमें भारत के विभिन्न महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के तकरीबन चालीस हजार युवाओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर, गायक न्यूक्लेया, मिस इंडिया रनर अप पंखुड़ी गिडवाणी, फैशन मॉडल प्रणति राय प्रकाश, आर जे नावेद, आर जे अभिनव चांद आदि अनेक सुप्रसिद्ध लोग उपस्थित रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना