Hindi News »Haryana »Hisar» इनहांसमेंट के विरोध में 10 दिन बाद सभी जिलों में दिए जाएंगे धरने, आज मुख्यमंत्री से मिलेंगे सेक्टरवासी

इनहांसमेंट के विरोध में 10 दिन बाद सभी जिलों में दिए जाएंगे धरने, आज मुख्यमंत्री से मिलेंगे सेक्टरवासी

ऑल हरियाणा सेक्टर एसोसिएशन की इनहांसमेंट को लेकर रोहतक में मीटिंग हुई। जिसमें सभी जिलों में 10 अप्रैल से धरना देने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:20 AM IST

इनहांसमेंट के विरोध में 10 दिन बाद सभी जिलों में दिए जाएंगे धरने, आज मुख्यमंत्री से मिलेंगे सेक्टरवासी
ऑल हरियाणा सेक्टर एसोसिएशन की इनहांसमेंट को लेकर रोहतक में मीटिंग हुई। जिसमें सभी जिलों में 10 अप्रैल से धरना देने का फैसला हुआ। हालांकि हिसार जिले के सेक्टरवासियों ने इस पर सहमति नहीं दी। दो फाड़ एसोसिएशन में से एक ने इस पर सहमति जताई मगर दूसरे गुट की एसोसिएशन ने कहा कि उनका तो धरना जारी है। वे सोमवार को सीएम से मुलाकात कर आगे का फैसला लेंगे। ऑल सेक्टर आरडब्ल्यू के जिला प्रधान दलबीर किरमारा, सेक्टर 16-17 के प्रधान जितेंद्र श्योराण व सेक्टर 3-5 से कुलदीप वत्स ने बताया कि वे सुबह पीडब्लूडी बीएंडआर में सीएम से मुलाकात कर ज्ञापन देंगे। उन्होंने इस बारे विधायक कमल गुप्ता से बात की है। उन्होंने सोमवार सुबह 11 बजे के आसपास सीएम से मिलवाने की बात कही है।

रोहतक जाने से पहले डीपी वत्स को सौंपा ज्ञापन

सेक्टरवासियों ने रोहतक मीटिंग में जाने से पहले राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स को ज्ञापन सौंपा और सेक्टरों में आई इनहांसमेंट के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जब सेक्टर के लिए जमीन अधिग्रहित की जाती है तो प्लाट धारकों से हुडा पूरा पैसा वसूल कर लेता है। जब किसान कोर्ट में चले जाते हैं तो हुडा के अधिकारी मिलीभगत कर कोर्ट केस हरा देते है, प्लाट धारक को इनहांसमेंट की या कोर्ट केस की कोई सूचना नहीं दी जाती फिर हुडडा विभाग की तरफ से 5-6 वर्ष बाद प्लाॅट धारकों को नोटिस दिये जाते हैं जिसमें भारी भरकम ब्याज राशि जोड़कर प्लाॅट धारकों को नोटिस थमा दिये जाते हैं।

राज्यसभा सांसद डीपी वत्स काे ज्ञापन देते सेक्टरवासी।

धरना जारी रहेगा

हमारा धरना पहले से ही चल रहा था। वहां राजनीति ज्यादा दिखी समाधान करवाने का उद्देश्य कम। हम सेक्टर की इनहांसमेंट खत्म करने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इसलिए हमने तो मीटिंग में ही बोल दिया कि उनका धरना लगातार जारी रहेगा। कल सीएम से मुलाकात कर आगे का फैसला लेंगे। - जितेंद्र श्योराण, प्रधान सेक्टर 16-17 आरडब्ल्यू।

स्टेट लेवल पर फैसला

रोहतक में मीटिंग हुई थी जिसमें 10 तारीख से सभी जिलों में धरना शुरू करने का फैसला लिया गया है। दो फाड़ जैसी कोई बात नहीं है। एसो का स्टेट लेवल पर ही फैसला हुआ है। -यशवीर मलिक, कनवीनर हरियाणा सेक्टर्स कंफेडरेशन

सेक्टर 9-11 में नहीं आ रहा पानी आरडब्लूए बोली- करेंगे आंदोलन

भास्कर न्यूज | हिसार

सेक्टर 9-11 में पेयजल संकट हो गया है। सेक्टरों में पिछले तीन दिन से पानी की सप्लाई में दिक्कत आ रही है। सेक्टरवासियों ने पानी सप्लाई में आ रही बाधा के चलते एचएसवीपी (हुडा) के अधिकारियों को फोन किए। सेक्टर की आरडब्लूए ने ऐलान किया कि पानी की समस्या को लेकर समाधान नहीं किया गया तो सेक्टरवासी आंदोलन शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि नहर बंद अभी हुई है। तीन दिन में पानी की दिक्कत कैसे आ गई।

पानी नहीं आ रहा

हमारे सेक्टर में पिछले तीन-चार दिन से पानी की दिक्कत है। पेयजल सप्लाई नहीं आ रही। पहले 700 वाली लाइन में दिक्कत थी, अब सीरियल नंबर 400 वाले मकानों में पानी नहीं आ रहा। अगर ऐसे ही हालात रहे तो सेक्टरवासी आंदोलन शुरू कर देंगे। - प्रवीन जैन, आरडब्लूए प्रधान सेक्टर 9-11।

सेक्टर 14 में पेयजल समस्या का समाधान, मोटर ठीक हुई

सेक्टर 14 में पिछले कुछ दिन से आ ही पेयजल समस्या का समाधान हो गया है। हुडा एसडीओ ने बताया कि वाटर पंप की मोटर में फाल्ट आने के कारण ऐसी दिक्कत आ रही थी। अब मोटर ठीक करवा दी गई है। सेक्टर में रविवार को पानी की ठीक से सप्लाई हुई। पानी की सप्लाई न होने पर सेक्टर 9-11 में कई जगह पर वाटर टैंकर भेजे गए। सेक्टरवासियों ने पानी की किल्लत के चलते अधिकारियों के पास काॅल की। इसके बाद अधिकारियों ने कई जगहों पर सेक्टर में वाटर टैंकर भिजवाए। पिछले तीन दिन से सेक्टरों में कई कोठियों में वाटर टैंकर भेजे जा रहे हैं।

वाटर टैंक भिजवाए हैं

लोगों के खूब फोन आए हैं। हमने कई जगहों पर वाटर टैंकर भी भिजवाए हैं। सेक्टर 14 की समस्या खत्म हो गई, वहां मोटर ठीक करवा दी गई है। मैं खुद सोमवार को सेक्टर 9-11 का दौरा करूंगा और समस्या का हल निकाला जाएगा। - सतपाल, एसडीओ, एचएसवीपी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hisar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×