हिसार

  • Home
  • Haryana
  • Hisar
  • इनहांसमेंट के विरोध में 10 दिन बाद सभी जिलों में दिए जाएंगे धरने, आज मुख्यमंत्री से मिलेंगे सेक्टरवासी
--Advertisement--

इनहांसमेंट के विरोध में 10 दिन बाद सभी जिलों में दिए जाएंगे धरने, आज मुख्यमंत्री से मिलेंगे सेक्टरवासी

ऑल हरियाणा सेक्टर एसोसिएशन की इनहांसमेंट को लेकर रोहतक में मीटिंग हुई। जिसमें सभी जिलों में 10 अप्रैल से धरना देने...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:20 AM IST
ऑल हरियाणा सेक्टर एसोसिएशन की इनहांसमेंट को लेकर रोहतक में मीटिंग हुई। जिसमें सभी जिलों में 10 अप्रैल से धरना देने का फैसला हुआ। हालांकि हिसार जिले के सेक्टरवासियों ने इस पर सहमति नहीं दी। दो फाड़ एसोसिएशन में से एक ने इस पर सहमति जताई मगर दूसरे गुट की एसोसिएशन ने कहा कि उनका तो धरना जारी है। वे सोमवार को सीएम से मुलाकात कर आगे का फैसला लेंगे। ऑल सेक्टर आरडब्ल्यू के जिला प्रधान दलबीर किरमारा, सेक्टर 16-17 के प्रधान जितेंद्र श्योराण व सेक्टर 3-5 से कुलदीप वत्स ने बताया कि वे सुबह पीडब्लूडी बीएंडआर में सीएम से मुलाकात कर ज्ञापन देंगे। उन्होंने इस बारे विधायक कमल गुप्ता से बात की है। उन्होंने सोमवार सुबह 11 बजे के आसपास सीएम से मिलवाने की बात कही है।

रोहतक जाने से पहले डीपी वत्स को सौंपा ज्ञापन

सेक्टरवासियों ने रोहतक मीटिंग में जाने से पहले राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स को ज्ञापन सौंपा और सेक्टरों में आई इनहांसमेंट के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जब सेक्टर के लिए जमीन अधिग्रहित की जाती है तो प्लाट धारकों से हुडा पूरा पैसा वसूल कर लेता है। जब किसान कोर्ट में चले जाते हैं तो हुडा के अधिकारी मिलीभगत कर कोर्ट केस हरा देते है, प्लाट धारक को इनहांसमेंट की या कोर्ट केस की कोई सूचना नहीं दी जाती फिर हुडडा विभाग की तरफ से 5-6 वर्ष बाद प्लाॅट धारकों को नोटिस दिये जाते हैं जिसमें भारी भरकम ब्याज राशि जोड़कर प्लाॅट धारकों को नोटिस थमा दिये जाते हैं।

राज्यसभा सांसद डीपी वत्स काे ज्ञापन देते सेक्टरवासी।

धरना जारी रहेगा


स्टेट लेवल पर फैसला


सेक्टर 9-11 में नहीं आ रहा पानी आरडब्लूए बोली- करेंगे आंदोलन

भास्कर न्यूज | हिसार

सेक्टर 9-11 में पेयजल संकट हो गया है। सेक्टरों में पिछले तीन दिन से पानी की सप्लाई में दिक्कत आ रही है। सेक्टरवासियों ने पानी सप्लाई में आ रही बाधा के चलते एचएसवीपी (हुडा) के अधिकारियों को फोन किए। सेक्टर की आरडब्लूए ने ऐलान किया कि पानी की समस्या को लेकर समाधान नहीं किया गया तो सेक्टरवासी आंदोलन शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि नहर बंद अभी हुई है। तीन दिन में पानी की दिक्कत कैसे आ गई।

पानी नहीं आ रहा


सेक्टर 14 में पेयजल समस्या का समाधान, मोटर ठीक हुई

सेक्टर 14 में पिछले कुछ दिन से आ ही पेयजल समस्या का समाधान हो गया है। हुडा एसडीओ ने बताया कि वाटर पंप की मोटर में फाल्ट आने के कारण ऐसी दिक्कत आ रही थी। अब मोटर ठीक करवा दी गई है। सेक्टर में रविवार को पानी की ठीक से सप्लाई हुई। पानी की सप्लाई न होने पर सेक्टर 9-11 में कई जगह पर वाटर टैंकर भेजे गए। सेक्टरवासियों ने पानी की किल्लत के चलते अधिकारियों के पास काॅल की। इसके बाद अधिकारियों ने कई जगहों पर सेक्टर में वाटर टैंकर भिजवाए। पिछले तीन दिन से सेक्टरों में कई कोठियों में वाटर टैंकर भेजे जा रहे हैं।

वाटर टैंक भिजवाए हैं


Click to listen..