• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • 51 सेकेंड में 100 मीटर दौड़े 79 वर्षीय हिसार के तेजपाल
--Advertisement--

51 सेकेंड में 100 मीटर दौड़े 79 वर्षीय हिसार के तेजपाल

Hisar News - ग्रामीण प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए गांव धान्सू के लक्ष्य स्कूल में राह ग्रुप फाउंडेशन की ओर से आयोजित...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:20 AM IST
51 सेकेंड में 100 मीटर दौड़े 79 वर्षीय हिसार के तेजपाल
ग्रामीण प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए गांव धान्सू के लक्ष्य स्कूल में राह ग्रुप फाउंडेशन की ओर से आयोजित उड़ान खेल-कूद प्रतियोगिता में 14 गांवों की 600 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया। लक्ष्य स्कूल के निदेशक रामनिवास वर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारंभ भाजपा नेता प्रवीन जैन व नेहरु युवा केंद्र के संयोजक नरेंद्र यादव ने किया।

सभी विजेताओं को राह ग्रुप फाउंडेशन की ओर से स्मृति चिह्न व प्रमाण पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस दौरान डा. अनुराग बिश्नोई, श्रवण कुमार, राजकुमार श्योराण, रमेश कुमार, डा. कृष्ण सोलरा, मनोहर लाल भाखर, सुनिला सिंह, एडवोकेट दर्शन सिंह, छोटूराम वर्मा, सुखबीर सिंह, डा. राजेश मेहंदिया सहित आिद मौजूद थे।

खेलकूद

लक्ष्य स्कूल में आयोजित उड़ान में 14 गांवों की 600 महिलाओं ने दिखाया दमखम

रस्साकशी में मिर्जापुर की टीम ने जीता खिताब

खेल प्रतियोगिता उड़ान में रस्साकशी में दमखम आजमातीं महिला प्रतिभागी

रस्साकशी के फाइनल मुकाबलों में मिर्जापुर की टीम ने तलवंडी राणा की टीम को हरा कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में तलवंडी राणा की पूजा बिश्नोई ने पहला स्थान, मिलगेट हिसार से मीना कुमारी व घिराय की मीना ने संयुक्त रूप से दूसरा तो धान्सू की कमलेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। दौड़ के इसी क्रम में सीनियर वर्ग (65 वर्ष से अधिक आयु वर्ग) में चरखी-दादरी की कृष्णा देवी ने पहला, मिर्जापुर हिसार की मायावती ने दूसरा तो मिलगेट हिसार की गुड्डी देवी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। महिलाओं की मटका दौड़ जहां मिर्जापुर की सुमन देवी व पूनम सबसे तेज दौड़ीं, वहीं तलवंडी राणा की सुनीता सेलपाड़ ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

मिल्खा सिंह की याद दिलाई

बुजुर्ग रेस में हिसार के 79 वर्षीय तेजपाल सिंह फौजी व ओमी पहलवान ने रिकार्ड समय में 100 मीटर दौड़ पूरी कर देश के सबसे तेज धावक मिल्खा सिंह की यादें ताजा कर दी। पहले व दूसरे स्थान पर रहे इन प्रतिभागियों ने सौ मीटर की दौड़ महज 51 व 52 सेकेंड में पूरी की। जबकि मिल्खा सिंह का रिकार्ड 45.7 रहा है। बुजुर्ग रेस में गांव धान्सू के ओमप्रकाश वर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं दूसरी ओर हरियाणवी पगड़ी बांधने की प्रतियोगिता को लोगों ने बेहद पंसद किया। प्रतियोगिता में शिकारपुर के तनिष्क राज श्योराण ने सबसे सुंदर पगड़ी बांध कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार हरियाणवी परिधानों की प्रतियोगिता में आंगनबाड़ी वर्कर सुमन भाकर को प्रथम तो काफी मिर्जापुर को दूसरा स्थान मिला।

X
51 सेकेंड में 100 मीटर दौड़े 79 वर्षीय हिसार के तेजपाल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..