• Home
  • Haryana
  • Hisar
  • कैमरी में शराब ठेका खोलने का विरोध कर रही भीड़ को रोकने पहुंचे एएसआई को पीटा
--Advertisement--

कैमरी में शराब ठेका खोलने का विरोध कर रही भीड़ को रोकने पहुंचे एएसआई को पीटा

कैमरी के मुख्य चौक में देसी शराब का नया ठेका खोलने के विराेध में ग्रामीणों ने रविवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 04:05 AM IST
कैमरी के मुख्य चौक में देसी शराब का नया ठेका खोलने के विराेध में ग्रामीणों ने रविवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान ठेकेदार भी वहां अपने कारिंदे लेकर पहुंच गया। माहौल तनावपूर्ण बनता देखकर वहां मंगाली चौकी से पुलिस कर्मी भी पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को शांत करवाया। तभी भीड़ में मौजूद एक शख्स ने एएसआई जोगेंद्र सिंह के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। इस दौरान ठेकेदार के कारिंदों ने उसे पीटकर वहां से भगा दिया था। घायल एएसआई ने सिविल अस्पताल में एमएलआर कटवा उपचार करवाते हुए चौकी में रपट दर्ज कर ली है।

पहले कैमरी गांव में शराब ठेका आबादी से थोड़ा दूर था। अबकी बार गांव के मुख्य चौक में खोला जा रहा था। इस कारण ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू किया था। विरोध प्रदर्शन के बाद ठेकेदार ने शराब ठेका वहां से हटवा लिया था।

गंगवा के ग्रामीण बोले - गांव में आबादी से दो किलोमीटर दूर खुले शराब ठेका

गंगवा में खुले शराब ठेके के विरोध में जनहित युवा क्लब की बैठक प्रधान पवन गंगवा की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि गांव में शराब का ठेका नहीं खुलने दिया जाएगा। उन्होंने जिला प्रशासन व आबकारी अधिकारियों से मांग की है कि ठेका आबादी से दो किलोमीटर की दूरी पर होना चाहिए। उन्होंने प्रशासन को चेताया कि अगर आबादी बाले एरिया मेें ठेका खोला गया तो इसका विरोध करते हुए आंदोलन किया जाएगा। पवन गंगवा ने एसपी से मांग की है कि गंगवा में शराब के अवैध खुर्दे भी बंद किए जाए। गंगवा को आदर्श गांव बनाने का प्रयास जारी है। इसलिए स्कूल और मंदिरों के आसपास सहित आबादी के बीच असामाजिक गतिविधियों को शुरू नहीं होने देंगे।