हिसार

  • Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • नए सिरे से बनेगी हिसार की वेबसाइट फोन नंबर और इवेंट मिलेगा अपडेट
--Advertisement--

नए सिरे से बनेगी हिसार की वेबसाइट फोन नंबर और इवेंट मिलेगा अपडेट

पिछले 2 वर्षों से हिसार जिले की बेवसाइट पर सिर्फ टेंडर की जानकारी ही मिल पाती थी, मगर अब आपको विभिन्न विभागों में...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:05 AM IST
नए सिरे से बनेगी हिसार की वेबसाइट फोन नंबर और इवेंट मिलेगा अपडेट
पिछले 2 वर्षों से हिसार जिले की बेवसाइट पर सिर्फ टेंडर की जानकारी ही मिल पाती थी, मगर अब आपको विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं से लेकर उनके अधिकारियों के नंबर पढ़ने को मिल सकेंगे। जिले के बेवसाइट को एडवांस बनाने का कार्य शुरू हो गया है। डीसी अशोक कुमार मीणा ने एनआईसी के वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी को इस कार्य की जिम्मेदारी दी है। अहम बात है कि यह जिले की पहली बेवसाइट होगी जाे डिसेबल फ्री रहेगी।

यानी अगर बेवसाइट को खोलने वाला व्यक्ति दिव्यांग है तो वह आसानी से इस पर सेवाएं पा सकेगा। इस कार्य को करने के लिए एनआईसी ने तकनीकी टीम को इस प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू भी कर दिए हैं।

आरटीएस की जानकारी भी लें

सेवा का अधिकारी कानून को हर विभाग में प्रशासन गंभीरता से लागू करा रहा है। इसके लिए बेवसाइट पर भी जानी प्रेषित कराई जाएगी। वही सभी विभागों की सेवाओं व उनका तय समय लोग आसानी से जान सकेंगे। इसके साथ ही विभागों के बाहर भी नोटिस बोर्ड पर सेवाओं व समय के बोर्ड को लगा दिया गया है।

हिसार की बेवसाइट डवेलप होती हुई।

जिले की वेबसाइट की मौजूदा स्थिति

भारत सरकार की डिजिटल इंडिया स्कीम के तहत बेवसाइट को बदला जा रहा है। इसमें हिसार के बारे में संपूर्ण जानकारी है। आगामी इवेंट आप देख सकते हैं, हिसार के पर्यटन स्थल की जानकारी भी नए रूप में मिल सकती है। कॉमन सर्विस सेंटर, जिला बाल संरक्षण यूनिट, रोडवेज बसों की ऑनलाइन बुकिंग के लिंक भी इससे जोड़े गए हैं। इसमें अभी तक स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग को जोड़ा गया है। इनमें जोड़ी गई स्कीम की संपूर्ण जानकारी आप ले सकते हैं। हालांकि अभी अन्य विभाग भी जोड़े जाएंगे।

X
नए सिरे से बनेगी हिसार की वेबसाइट फोन नंबर और इवेंट मिलेगा अपडेट
Click to listen..