• Home
  • Haryana
  • Hisar
  • किसानों ने खेतों से बिजली की तारें ऊंची करने की मांग उठाई
--Advertisement--

किसानों ने खेतों से बिजली की तारें ऊंची करने की मांग उठाई

क्षेत्र के किसानों ने बिजली निगम को से खेतों से गुजरने वाली बिजली की नीची तारों को ऊंचा करने की मांग की है। किसानों...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:45 AM IST
क्षेत्र के किसानों ने बिजली निगम को से खेतों से गुजरने वाली बिजली की नीची तारों को ऊंचा करने की मांग की है। किसानों का कहना है कि अगले 10 दिनों में गेहूं की कटाई शुरू हो जाएंगी। नीची तारें कटाई में अड़चन डालने के साथ-साथ आगजनी को भी न्योता दे रही हैं, जिससे उनकी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

किसान बशाखा सिंह, बलविंद्र सिंह, निर्भय सिंह, बलबीर सिंह, सुरेंद्र, मलकीत, भोला सिंह व बलजीत सिंह ने कहा कि क्षेत्र के कई गांवों के खेतों में बिजली की तारें काफी नीची हैं। तारें ढीली होने के कारण एक-दूसरे से टकराती रहती हैं। पकी गेहूं की फसल को इन तारों के कारण चिंगारी भड़कने से आगजनी जैसी घटना की आशंका रहती है।

उन्होंने कहा कि खेतों से कई-कई लाइनें एक साथ गुजरती हैं। इनमें से ज्यादातर लाइनें नीची हैं। नीची तारों के कारण कंबाइन से गेहूं की कटाई में अड़चन आती है और कई बार हादसे भी हो जाते हैं। किसानों ने कहा कि निगम कमाना, बोड़ा, बलियाला, कंवलगढ़, महमड़ा, भुंदड़वास, रतिया, रोझांवाली, नथवान, चिम्मो, रतनगढ़, लाली, लालवास, अलीका, कलोठा सहित चार दर्जन गांवों में नीची तारों को ऊंची करवाई जाए ताकि गेहूं कटाई के दौरान समस्याएं न आएं और आगजनी की घटना न हो।

सप्ताह में गेहूं कटाई शुरू हो जाएगी, नीची तार कटाई में डाल सकती है अड़चन