--Advertisement--

जसिया और जींद की रैलियों को लेकर प्रशासन का अलर्ट, रास्तों पर पुलिस फोर्स तैनात

जींद और जसिया में रविवार को होने वाली रैलियों को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 07:39 AM IST
Administration alert about rallies

हिसार. जींद और जसिया में रविवार को होने वाली रैलियों को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। जिले के हर उस प्वाइंट पर पुलिस तैनात होगी, जहां से जसिया और जींद को रास्ते जाते हैं। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की गाड़ियां लगातार पेट्रोलिंग करती नजर आएंगी। यही नहीं प्वाइंटों के नजदीक पुलिस फोर्स की भी तैनाती की गई है, ताकि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस बिना समय गवाएं मौके पर पहुंच सके।


हालातों को देखते हुए पुलिस कार्यालय में तैनात कर्मचारियों की ड्यूटियां भी फील्ड में लगाई गई है। खास बात तो यह है कि थानों से लेकर पुलिस लाइन तक प्रत्येक पुलिस कर्मचारी की ड्यूटी रविवार को सड़क पर होगी, ताकि किसी भी स्थिति से आसानी से निपटा जा सके। रैलियों में शामिल होने के लिए जिले से भी लोग जाएंगे। एक तरफ जहां सांसद राजकुमार सैनी द्वारा रैली किए जाने पर विरोध के स्वर हैं तो वहीं यशपाल मालिक की रैली पर दूसरा गुट विरोध की उंगली उठा रहा है। इसको लेकर हालात बिगड़ न जाएं, इसलिए पुलिस ने पूरी तैयारी की है। रोड पर ड्यूटी के दौरान पुलिस की नजर विरोध करने वालों पर ही रहेंगी।

इंटरनेट सेवाएं बंद होने से लोगों को आ रहीं दिक्कतें

ट्रैफिक पर नहीं होगा कोई असर: प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक हिसार से हांसी और जींद जाने वाला ट्रैफिक प्रभावित नहीं होगा। इसके लिए पुलिस प्रशासन की ओर से फिलहाल कोई आदेश जारी नहीं किए गए।

इंटरनेट सेवाएं बंद होने से लोगों को आ रहीं दिक्कतें

यह तीसरी बार है जब जाट आरक्षण की मांगों को लेकर हो रहे धरने व आंदोलन के कारण सरकार ने इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद की है। इसके कारण शहर में कई लोगों का कार्य प्रभावित हुआ। वहीं छोटे-छोटे व्यापारिक प्रतिष्ठानों में लोगों के कार्य प्रभावित रहे। रविवार देर रात तक इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेंगी। इसके बाद सरकार के आदेश होने पर इंटरनेट व एसएमएस सेवाएं खोली जाएंगी।

इन प्वाइंट पर होगी फोर्स तैनात
पुलिस की टीमें पेट्रोलिंग तो करेंगी, लेकिन कई प्वाइंट भी तय किए हैं, जहां पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। जैसे हाईवे पर पृथ्वी राज चौहान चौक, मय्यड़ में पेट्रोल पंप, बरवाला से सुरेवाला मार्ग पर फोर्स, बधवाड़ रोड पर के अलावा कई प्वाइंट बनाएं गए। इसी तरह हांसी से नारनौंद प्वाइंट रहेगा। जहां फोर्स डेरा डाले रहेगी।

हांसी-नारनौंद के कुछ युवाओं पर नजर

हांसी के नारनौंद इलाके के कुछ युवा रैलियों का विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर गत दिवस तनाव के हालात बन गए थे। इसलिए पुलिस ने उन युवाओं पर निगरानी बैठा दी है। युवाओं की हर गतिविधि पुलिस की नजर में हैं, ताकि कोई एक्टिविटी हो तो उससे पहले पुलिस अलर्ट हो जाए।

14 ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात

जसिया और जींद रैली काे लेकर शनिवार को प्रशासन अलर्ट पर रहा। शहर के कुछ चौराहों पर पुलिस फोर्स तैनात रहा। इसके साथ ही कैंप कार्यालय पर बने अस्थायी कंट्रोल रूम से हालातों का जायजा लेते दिखाई दिए। वहीं पुलिस विभाग के अधिकारी और ड्यूटी मजिस्ट्रेट अलर्ट पर रहे। शहर में आईजी चौक, कैंप चौक सहित मय्यड़ टोल प्लाजा आदि स्थानों पर अधिकारी तैनात रहे। गौरतलब है कि जसिया में यशपाल मलिक शिक्षण संस्थान की स्थापना को लेकर भूमि पूजन करेंगे। कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी की जींद में रैली होगी। ऐसे में किसी प्रकार का कोई विवाद न हो, इसके लिए पुलिस विभाग और प्रशासन अलर्ट पर है। इसमें लिए 14 ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे। जिले में हांसी में कड़ी सुरक्षा बरती जा रही है। क्योंकि यहां से समर्थकों के जाने-आने का रास्ता है।

इन अफसरों की रहेंगी रास्तों पर निगाहें

- परमजीत सिंह चहल, एसडीएम हिसार
-विकास यादव, सीईओ, जिप.
- सुमित कुमार, ईओ हुड्डा
- जयबीर यादव, संयुक्त आयुक्त, निगम आयुक्त
- कणब लाखड़ा, तहसीलदार
- बीडीपीओ, हिसार प्रथम
- नायब तहसीलदार, बरवाला
- तहसीलदार, बरवाला
- बीडीपीओ, अग्रोहा
- नायब तहसीलदार, आदमपुर

X
Administration alert about rallies
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..