Hindi News »Haryana »Hisar» Construction Of Road Stopped By Councilor Lying Behind Road Roller

घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने पर रोड रोलर के आगे लेटकर पार्षद ने रुकवाया सड़क का निर्माण

शनिवार को पार्षद ईश्वर मान ने सड़क के बीच रोड रोलर के सामने लेट कर कार्य को बंद करवा दिया।

Bhaskar news | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:55 AM IST

घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने पर रोड रोलर के आगे लेटकर पार्षद ने रुकवाया सड़क का निर्माण
भिवानी.पंचायत भवन से हांसी रोड तक निर्माणाधीन सड़क मार्ग पर घटिया सामग्री का प्रयोग करने का आरोप लगाकर शनिवार को पार्षद ईश्वर मान ने सड़क के बीच रोड रोलर के सामने लेट कर कार्य को बंद करवा दिया। सूचना मिलने पर पुलिस व ठेकेदार मौके पर पहुंचे। इस दौरान पार्षद व ठेकेदार के बीच घटिया निर्माण सामग्री को लेकर काफी तीखी नोक झोंक भी हुई। मौके पर पहुंचे नप के पूर्व चेयरमैन भवानी प्रताप ने दोनों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करवाया।

गौरतलब है कि नगरपरिषद द्वारा पंचायत भवन से कमला नगर, पुराना हाउसिंग बोर्ड, पटेल नगर होते हुए हांसी रोड तक सड़क का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। निर्माण कार्य 22 लाख रुपये की लागत से किया जा रहा है। निर्माण कार्य में में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग करने के आरोप लगाकर पार्षद ईश्वर मान ने साढ़े 10 बजे मौके पर पहुंचकर कार्य को बंद करवाने का प्रयास किया। कार्य को बंद नहीं किया तो पार्षद रोड रोलर के आगे सड़क पर लेट गया। इसके कारण सड़क निर्माण कार्य को रोक दिया गया।

पार्षद ईश्वर मान ने मामले से अवगत करवाने के लिए 10 बजकर 56 मिनट पर डीसी को फोन लगाया लेकिन बात नहीं हो पाई। इसके बाद उन्होंने 11 बजकर 5 मिनट पर एसपी एसएस भौरिया को फोन मिलाया। साढ़े 11 बजे पुलिस मौके पर पहुंची और मौके का निरीक्षण किया। मौके पर ठेकेदार विक्की काठपालिया को भी बुलाया गया।

ठेकेदार के सामने ही पार्षद ने बेलचे व हाथों से रोड से रोड़ी उखाड़ कर दिखाई। मान ने कहा कि तारकोल ठीक तरह से नहीं डाला जा रहा है, जिससे रोड़ी पुरानी सड़क पर पकड़ नहीं बना पा रही है। इसी दौरान नगरपरिषद के पूर्व चेयरमैन भवानी प्रताप मौके पर पहुंचे और ठेकेदार के कर्मचारियों से मामले को लेकर काफी कहासुनी हुई। पूर्व चेयरमैन के समझाने के बाद ठेकेदार के कर्मचारियों ने गलत व्यवहार के लिए पार्षद से माफी मांगी और ठेकेदार ने विश्वास दिलाया कि रोड निर्माण में जहां भी शिकायत है वहां से दोबारा सड़क बनाई जाएगी। इसके बाद मामला शांत हुआ और 11 बजकर 50 मिनट पर दोबारा से कार्य शुरू हुआ। इससे लगभग एक घंटे तक सड़क निर्माण कार्य बाधित रहा।

ठेकेदार विक्की काठपालिया ने बताया कि सड़क निर्माण के समय वाहन गुजरने से रोड़ी उखड़ जाती है। नियमों के अनुसार ही सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जहां शिकायत है वहां से दोबारा रोड का निर्माण करवा दिया जाएगा।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hisar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×