Hindi News »Haryana News »Hisar» INLD MP Dushyant Chautala

दो टोल के बीच हो 60 किमी दूरी केंद्र से करेंगे मांग: दुष्यंत चौटाला

bhaskar news | Last Modified - Nov 15, 2017, 06:22 AM IST

प्रदेश में बेतरतीब ढंग से हो रही टोल वसूली को लेकर इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने विरोध जताया है।
दो टोल के बीच हो 60 किमी दूरी केंद्र से करेंगे मांग: दुष्यंत चौटाला
मंडी आदमपुर (हिसार).प्रदेश में बेतरतीब ढंग से हो रही टोल वसूली को लेकर इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने विरोध जताया है। दुष्यंत ने कहा कि इनेलो ने अवैध टोल बैरियरों के खिलाफ मोर्चा खोलेगी। दुष्यंत चौटाला मंगलवार को मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे।

प्रदेश में कानून की नजर में कई टोल अवैध हैं और पार्टी इनके खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए केंद्र सरकार के सामने मुद्दे को उठाएगी जरूरत पड़ी तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। बुधवार से टोल हटाओ अभियान की शुरुआत की जाएगी। सांसद ने कहा कि प्रदेश में टोल के नाम पर चप्पे-चप्पे पर जेब काटी जा रही है। नियमानुसार नगर निगम सीमा से 10 किलोमीटर तक टोल बैरियर नहीं हो सकता। दो टोल बैरियर के बीच 60 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी होनी चाहिए, लेकिन प्रदेश में जनता को लूटा जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट फैसला दे चुका है जिसमें 60 किलोमीटर से कम दूरी पर दो टोल बैरियरों का होना अवैध है। हिसार से चंडीगढ़ जाना है तो वाहन चालक को 300 रुपये एक तरफ का टोल टैक्स देना होता है वहीं हिसार से दिल्ली जाने के लिए 3 टैक्स देने पड़ते हैं। चौटाला ने कहा कि अगर हिसार के पास वाले टोल टैक्स को डीसी ने नहीं हटवाया तो वे पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर हरियाणा सरकार, एनएचएआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। स्थानीय लोक निर्माण विश्राम घर में पत्रकारों से बातचीत करते सांसद दुष्यंत चौटाला व अन्य। जीएसटी और नोटबंदी के मामले में भी केंद्र सरकार को घेरा।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: do tol ke bich ho 60 kimi duri kendr se karengae maang: dusynt chautaalaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Hisar

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×