Hindi News »Haryana »Panipat» Savitri Jindal In Forbes List

ये हैं 48581 Cr. की मालकिन की फैमिली, बेटे बिजनेसमैन तो बहू है डांसर

फोर्ब्स की जारी की गई अमीरों की लिस्ट में 72वें नंबर पर सावित्री जिंदल काबिज।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 18, 2017, 02:39 AM IST

हरियाणा. फोर्ब्स की जारी की गई अमीरों की लिस्ट में तीन भारतीय महिलाओं ने जगह बनाई है, जिसमें जिंदल ग्रुप की सावित्री जिंदल पहली महिला के तौर पर लिस्ट में 72वें नंबर पर काबिज हैं। वे 48581 करोड़ की प्रॉपटी की मालकिन हैं। बता दें सावित्री स्टील किंग ओपी जिंदल की वाइफ और नवीन जिंदल की मां हैं। देश की सबसे अमीर फैमिलीज में शुमार है फैमिली...

- सावित्री जिंदल का जन्म 20 मार्च, 1950 को हरियाणा के तिनसुकिया हिसार में हुआ था।

- जिंदल परिवार की गिनती देश की सबसे अमीर फैमिलीज में होती है। जिंदल ग्रुप की नींव ओपी जिंदल ने रखी थी। वे हिसार से विधायक भी रहे। 2005 में उनकी मृत्यु के बाद सावित्री जिंदल ने हिसार की राजनीति में कदम रखा और विधायक बनीं। साथ ही बतौर नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरपर्सन ग्रुप की जिम्मेदारी भी संभाल रही हैं।

बेटों ने आगे बढ़ाया कारोबार को

- ओपी जिंदल के चार बेटों - पृथ्वीराज जिंदल, सज्जन, रतन और नवीन ने उनके कारोबार को आगे बढ़ाया।

- सावित्री के बड़े बेटे पृथ्वीराज, जिंदल सॉ कंपनी के चेयरमैन हैं और सज्जन जिंदल ने जेडब्लूएस कंपनी की कमान संभाल रखी है।

- परिवार के सबसे छोटे बेट नवीन जिंदल ‘जिंदल स्टील’ के चेयरमैन हैं। वहीं, उनके बड़े भाई रतन कंपनी में डायरेक्टर की पोस्ट पर हैं।

बिजनेसमैन बेटे तो बहू की पहचान बनी डांस

सावित्री जिंदल के बेटे जहां बिजनेसमैन हैं तो वहीं बहू शालू (नवीन जिंदल की वाइफ) को कुचिपुड़ी डांस में काफी इंटरेस्ट है। वे कई नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं, और एक सोशल वर्कर के तौर पर भी काम करती हैं। नवींन और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी जिंदल भी एक अच्छी कुचिपुड़ी डांसर है, इन्होने बहुत से स्टेज परफॉर्मेंस भी किए हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें इस खबर से जुड़ीं फोटोज...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×