हिसार

  • Home
  • Haryana
  • Hisar
  • सेक्टरों के बच्चे काले झंडा लेकर जाएंगे पढ़ने, अलॉटी आज करेंगे सड़क जाम
--Advertisement--

सेक्टरों के बच्चे काले झंडा लेकर जाएंगे पढ़ने, अलॉटी आज करेंगे सड़क जाम

इनहांसमेंट के विरोध में मंगलवार को सेक्टरवासी काला दिवस मनाएंगे। सेक्टरों से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के...

Danik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:05 AM IST
इनहांसमेंट के विरोध में मंगलवार को सेक्टरवासी काला दिवस मनाएंगे। सेक्टरों से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के हाथों में काले झंडे होंगे। वे स्कूल में काले झंडे ही हाथ में लेकर जाएंगे। इसके बाद सभी घरों पर काले झंडे लगाए जाएंगे।

सेक्टरवासी जिसमें महिलाएं व पुरुष काले कपड़े पहनकर खुद 11 बजे हुडा (एचएसवीपी) कार्यालय से पैदल प्रदर्शन करते हुए डाबड़ा चौक तक जाएंगे। डाबड़ा चौक पर पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों को सीएम के ज्ञापन सौंपेंगे। सेक्टरवासियों ने ऐलान किया है कि तोशाम रोड का जाम कर देंगे। सेक्टरवासियों के इस ऐलान के बाद अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए हैं। देर रात तक हुडा कार्यालय में एलएनवी ऑफिस में सेक्टरों में आई इनहांसमेंट को लेकर कैलकुलेशन करते रहे।

अधिकारियों ने प्लानिंग की है कि प्रदर्शन के दौरान सेक्टरवासियों को किसी तरह से शांत किया जाए इसके लिए वे कैलकुलेशन सीट तैयार कर उन्हें दिखा सकेंगे कि उन्होंने अपनी तरफ से जो करना था वो कर दिया अब इस रिपोर्ट को वे मुख्यालय में भेज देंगे। प्रदर्शन हिंसक न हो जाए इसको लेकर उन्होंने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा मुहैया करवाने की भी मांग की है।

कहा, ज्ञापन लेने डीसी नहीं पहुंचे तो होंगे जिम्मेदार

सेक्टर 16-17 के आरडब्लूए के प्रधान जितेंद्र श्योराण ने कहा कि उन्होंने सीएम के नाम खून से पत्र लिखे हैं। सेक्टरवासियों के खून को सरकार पानी न समझे। वरना वे आंदोलन और तेज कर देंगे जिसका कोई भी रूख हो सकता है। उन्होंने कहा कि सुबह 10 बजे कार्यालय में प्रदर्शन होगा।

इसके बाद 11 बजे वे डाबड़ा चौक पर पहुंचकर डीसी को सरकार के नाम ज्ञापन देंगे। अगर डीसी या अन्य अधिकारी ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे तो आंदोलनकारी अगर कोई उग्र रूप ले लें फिर जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

हुडा कार्यालय में चल रहे धरने की अध्यक्षता जयनारायण कादियान, कमला लोहान व चन्द्र कटारिया ने संयुक्त रूप से की। इस मौके पर इनहांसमेंट की ठीक से कैलकुलेशन करने बारे सुभाष जैन की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया, जिसमें सभी सेक्टरों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। उपरोक्त के अलावा धरने पर पूनम ग्रेवाल, सुषमा मलिक, राहनो ठकराल, वेदवंती आर्या व शकुंतला जाखड़, सेक्टर 1-4 से कर्नल चत्तर सिंह गोयत, 3-5 से बलवंत सिंह बूरा, 9-11 से प्रवीण जैन व सुभाष जैन, अर्बन इस्टेट से रामनिवास आदमपुरिया, सुजान सिंह बैनीवाल, सूबेसिंह लाठर, करतार श्योराण, राजेन्द्र चौहान, कुलदीप वत्स, कर्नल सीएस रेड्डू, रामभगत मलिक, सुरजाराम झाझडिय़ा व राजकुमार दलाल सहित सैकडों सेक्टरवासी उपस्थित थे।

‘सेक्टरवासियों के संघर्ष को हल्के में न लेे सरकार’

हुडा कार्यालय में सोमवार को धरने को संबोधित करते हुए जिला आरडब्ल्यूए प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा कि सेक्टरवासियों के संघर्ष को सरकार हल्के में ले रही है, जो सबसे बड़ी भूल है। सेक्टरवासियों ने खून-पसीने के कमाई से अपने मकान बनाएं हैं लेकिन हुडा के उच्चाधिकारियों की मिलीभगत से इन मकान मालिकों को इनहांसमेंट के नाम पर लूटने की योजना हर साल दो साल में बनाई जाती है।

Click to listen..