Hindi News »Haryana »Hisar» अनाधिकृत क्षेत्र में सीवरेज लाइन डालने के मामले में पार्षद ने अफसरों पर चुप रहने के लिए दबाव बनाने का जड़ा आरोप

अनाधिकृत क्षेत्र में सीवरेज लाइन डालने के मामले में पार्षद ने अफसरों पर चुप रहने के लिए दबाव बनाने का जड़ा आरोप

वार्ड-9 में अनाधिकृत क्षेत्र में सीवरेज लाइन डालने का मामला गरमा गया है। पार्षद अनीता रानी ने नगर निगम व...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:10 AM IST

अनाधिकृत क्षेत्र में सीवरेज लाइन डालने के मामले में पार्षद ने अफसरों पर चुप रहने के लिए दबाव बनाने का जड़ा आरोप
वार्ड-9 में अनाधिकृत क्षेत्र में सीवरेज लाइन डालने का मामला गरमा गया है। पार्षद अनीता रानी ने नगर निगम व जनस्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों पर आरोप जड़ा है कि वे रसूखदारों के लिए अनाधिकृत क्षेत्र में डाली जा रही सीवरेज लाइन के मामले में उनके परिवार पर चुप्पी साधने का दबाव बना रहे हैं। उधर रसूखदारों के परिचित पार्षद भी इस मामले में समर्थन में आ गए हैं। पार्षद प्रतिनिधि सतीश मेहरा का आरोप है कि सीएम की 5 करोड़ की घोषणा को छोड़कर जनस्वास्थ्य विभाग के अफसर मिलीभगत कर नियमों का दरकिनार कर सीवरेज लाइन बिछा रहे हैं। जिसको लेकर कौशिक नगर, अमन नगर व आसपास की काॅलोनी के लोगों में भी रोष है। ऐसे में इस मामले की जांच व दोषी अफसरों पर कार्रवाई के लिए सीएम व डीसी को शिकायत की जाएगी। उधर, वार्ड-8 में श्याम नगर क्षेत्र निवासी कमिश्नर से आग्रह करने पहुंचे की उनके एरिया में सीवरेज व पेयजल सप्लाई लाइन बिछाई जाए।

कमिश्नर ने दिया आश्वासन

वार्ड-8 अनिल, राजेश, जवाहर, हनुमान सहित कई क्षेत्रवासियों ने कमिश्नर को श्याम नगर की समस्याओं से अवगत करवाया। साथ ही कमिश्नर व डिप्टी मेयर भीम महाजन को अपना मांगपत्र सौंपा। शहरवासियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बारह क्वाटर रोड पर भगत सिंह नगर के पास श्याम नगर है। श्याम नगर की करीब 7 गलियों में पिछले कई साल से निवासी सीवरेज व पेयजल लाइन की मांग कर रहे हैं। लेकिन उनकी मांग आज तक पूरी नहीं हुई। हालांकि उनकी काॅलोनी अनाधिकृत है। लेकिन उनके आसपास वेद विहार, महर्षि नगर व योग नगर भी अभी तक अनाधिकृत है। जिनकी कई गलियों में सीवरेज व पेयजल सप्लाई लाइन बिछाई जा चुकी है। ऐसे में वे कैसे बिछ गई इस बारे में भी अधिकारी कोई जवाब नहीं दे रहे। उन्होंने कहा कि कमिश्नर ने श्याम नगर का नाम यह काॅलोनी हिसार में होने की बात पर हैरानी जताते हुए कहा कि यह नाम ताे मैंने आज ही सुना है। हालांकि कमिश्नर ने हमारी समस्या सुन समाधान का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मामले में सीएम को शिकायत करेंगे। जरूरत पड़ी तो काले झंडे भी दिखाए जाएंगे।

वार्ड-9 के अनाधिकृत क्षेत्र में बिछाई जा रही सीवरेज लाइन।

इन काॅलोनी में सड़क निर्माण का अटका प्रोजेक्ट

पार्षद अनीता रानी ने कहा कि अनाधिकृत क्षेत्र में कौशिक नगर के पास से एमजी रिसोर्ट तक सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। जहां लाइन बिछाई जा रही है वहां आसपास का एरिया खाली है। जबकि उनके वार्ड-9 में श्रीनगर, गीता काॅलोनी, गवर्नमेंट काॅलोनी, अमन नगर, शिव नगर, आदर्श काॅलोनी सहित आसपास की काॅलोनी की कई गलियों में मांग के बाद भी सीवरेज लाइन नहीं बिछाई जा रही है। इसके कारण उन काॅलोनी में सड़क निर्माण के टेंडर हो चुके हैं, लेकिन निर्माण शुरू नहीं हो पाया है। ऐसे में भ्रष्टाचार करने वाले अफसरों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

कई साल पहले मिल जानी चाहिए थी सुविधा

मूलभूत सुविधाएं आमजन के लिए हंै। हम लाखों का टैक्स भरते हैं। कई साल पहले ही सीवरेज लाइन की सुविधा मिलनी चाहिए थी। लाइन डालना गलत नहीं है। यह मूलभूत सुविधा है जो मुहैया करवाई जाए।'' -गगनदीप, प्रशासक, एमजी रिसोर्ट।

निगम अफसर बोले अनाधिकृत है एरिया

नगर निगम के भवन निरीक्षक सुनील लांबा बोले कि एमजी रिसोर्ट के पास का एरिया अभी तक अनाधिकृत क्षेत्र है। उधर एमई संदीप बोले कि लाइन क्यों डाली जा रही है समझ से परे है।

अमृत योजना के तहत डाली जाएंगी लाइनें

जिन कॉलाेनी में पार्षद सीवरेज लाइन व पेयजल लाइन बिछाने की मांग कर रहे हैं, वह उनके काफी एरिया अमृत योजना के तहत है । उनमें अमृत योजना के तहत लाइनें डाली जाएंगी।'' केके जैन, एसडीओ, जनस्वास्थ्य विभाग हिसार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hisar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×