Hindi News »Haryana »Hisar» जीजेयू और फेयर क्वालिटी इंस्टीट्यूट के बीच एमओयू

जीजेयू और फेयर क्वालिटी इंस्टीट्यूट के बीच एमओयू

जीजेयू और फेयर क्वालिटी इंस्टीट्यूट (फूड एनालिसिस एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च क्वालिफाइड इंस्टीट्यूट), नई दिल्ली के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 03:10 AM IST

जीजेयू और फेयर क्वालिटी इंस्टीट्यूट के बीच एमओयू
जीजेयू और फेयर क्वालिटी इंस्टीट्यूट (फूड एनालिसिस एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च क्वालिफाइड इंस्टीट्यूट), नई दिल्ली के बीच मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर किए गए। जीजेयू के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार की उपस्थिति में कुलसचिव अनिल कुमार पुंडीर व फेयर क्वालिटी इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली के सीईओ डाॅ. डीके मिश्रा ने मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर किए। विश्वविद्यालय के फूड टेक्नोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. बीएस खटकड़, फेयर क्वालिटी इंस्टीट्यूट के संरक्षक डाॅ. एसके भटनागर व वरिष्ठ वैज्ञानिक अनामिका वाजपेयी ने एमओयू पर बतौर गवाह हस्ताक्षर किए। कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि इस एमओयू से दोनों संस्थानों के विद्यार्थियों एवं वैज्ञानिकों को फायदा होगा। दोनों संस्थान एक दूसरे संस्थान के अनुसंधान फैलो और प्रोजेक्ट फैलो का पंजीकरण कर सकेंगे। शैक्षणिक, तकनीकी और तकनीकी प्रगति के लिए प्रयोगशाला, आधारभूत सुविधाओं को साझा कर सकेंगे। इस एमओयू से दोनों संस्थान अनुसंधान परियोजनाओं, सेमिनारों और कार्यशालाओं में आपसी सह-संचालन के लिए सहमत होंगे। फेयर क्वालिटी इंस्टीट्यूट खाद्य उत्पादों तथा आयुर्वेदिक उत्पादों के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रहा है।

जीजेयू व दिल्ली के फेयर इंस्टीटयूट के बीच एमओयू समझौते के दौरान वीसी टंकेश्वर कुमार, रजिस्ट्रार डॉ. अनिल कुमार पुंडीर व अन्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hisar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×