Hindi News »Haryana »Hisar» आईजी बोले : सड़कों पर लापरवाही से वाहन चलाने वालों पर सख्ती बरती जाए

आईजी बोले : सड़कों पर लापरवाही से वाहन चलाने वालों पर सख्ती बरती जाए

आईजी संजय सिंह ने कहा कि सड़कों पर लापरवाही से वाहन चलाने वाले खुद के साथ दूसरों की जान को भी जोखिम में डालते हैं।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:15 AM IST

आईजी बोले : सड़कों पर लापरवाही से वाहन चलाने वालों पर सख्ती बरती जाए
आईजी संजय सिंह ने कहा कि सड़कों पर लापरवाही से वाहन चलाने वाले खुद के साथ दूसरों की जान को भी जोखिम में डालते हैं। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जिसके लिए संबंधित यातायात पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

आईजी का कहना है कि बढ़ती सड़क दुर्घटनाएं चिंता का विषय है। आमजन सड़कों पर अपना आचरण नहीं सुधारेंगे, तब तक सड़कों का सुरक्षित होना संभव नहीं है। मंडल के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए कि जीरो टोलरेंस नीति के तहत सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए। इस दिशा में विशेष प्रयास करने की जरूरत है और आमजन को जागरूक। आईजी के निर्देश पर सड़क सुरक्षा अभियान के दौरान पटेल नगर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने लोगों को जागरूक करने के लिए फव्वारा चौक तक रैली भी निकाली।

इस दौरान यातायात नियमों की पालना करने की शपथ ली। स्कूल के प्राध्यापक यशपाल व विनोद के नेतृत्व में रैली निकालकर विद्यार्थियों ने चालकों को ट्रैफिक रूल्स की जानकारी दी। इनके अलावा ठाकुर दास भार्गव स्कूल के छात्रों ने भी लघु सचिवालय से फव्वारा चौक तक रैली निकाली। सहायक उप निरीक्षक रमेश के नेतृत्व मे निकाली गई रैली को अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत मान ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

सड़क सुरक्षा अभियान के अंतिम दिन जागरूकता रैली निकालते विद्यार्थी

चालकों को दिए दिशा-निर्देश

टैक्सी स्टैंड पर ड्राइवरों के साथ विचार साझा कर सड़कों को सुरक्षित बनाने में चालक के आचरण में सुधार व आदर्श चालकों के गुणों को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के प्रवक्ता सज्जन कुमार ने ड्राइवरों के साथ विचार साझा करके उन्हें नशे से दूर रहने व अच्छे चालक की महत्ता बारे चर्चा करके चालकों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि ड्राइविंग एक जटिल कार्य है। विषम परिस्थितियां किसी भी समय पैदा हो सकती हैं। चालक को ड्राइविंग के समय सतर्क रहने की जरूरत है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hisar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×