हिसार

  • Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • मटका सिर पर रखकर रूबल दौड़ी सबसे तेज, बुजुर्गों की दौड़ में पूर्व सैनिक जयसिंह प्रथम
--Advertisement--

मटका सिर पर रखकर रूबल दौड़ी सबसे तेज, बुजुर्गों की दौड़ में पूर्व सैनिक जयसिंह प्रथम

नेहरू युवा केंद्र ने गांव दुर्जनपुर में गलियारा कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों ने...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST
मटका सिर पर रखकर रूबल दौड़ी सबसे तेज, बुजुर्गों की दौड़ में पूर्व सैनिक जयसिंह प्रथम
नेहरू युवा केंद्र ने गांव दुर्जनपुर में गलियारा कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हुए अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस दौरान लड़कियों की मटका रेस, रस्साकशी व बोरी रेस करवाई गई। प्रधानमंत्री के फिट इंडिया अभियान के तहत हुए इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक नरेंद्र यादव ने की।

कार्यक्रम में यादव ने कहा कि खेल ही एक ऐसा माध्यम है, जोकि हमारे शरीर को फिट रखते हुए हमें हमेशा जवान रखता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद हरियाणा के खिलाड़ियों की मन की बात कार्यक्रम में प्रशंसा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी दिनचर्या में खेलों को शामिल करें तो न केवल शारीरिक, बल्कि मानसिक रूप से भी स्वच्छ रह सकते हैं।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए ही नेहरू युवा केंद्र की तरफ से गलियारा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं और ग्रामीणों में इस कार्यक्रम को लेकर भारी जोश दिखाई दे रहा है। उन्होंने मौके पर उपस्थित सभी युवाओं, बच्चों व बड़े बुजुर्गों से आह्वान किया कि वे खेल प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें।

ये रहे परिणाम

प्रतियोगिता में मटका रेस में रूबल ने पहला, मुस्कान ने दूसरा तथा काजल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं लड़कियों की बोरी रेस में रूबल, काजल व टीना क्रमश विजेता रहीं। लड़कों की सौ मीटर रेस में राजबीर ने पहला, यशपाल ने दूसरा तथा पंकज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं लड़कियों की सौ मीटर रेस में तनु पहले, काजल दूसरे तथा मुस्कान तीसरे स्थान पर रही। बुजुर्गों की रेस में पूर्व सैनिक जयसिंह व रामसिंह क्रमश विजेता रहे। इस मौके पर गांव के सरपंच बहादुर सिंह, पूर्व सरपंच शक्तिवीर सिंह, सुंदर, प्रधान राजेंद्र, सीताराम शर्मा, जयप्रकाश बारूपाल, डॉ. सुरेश, जयसिंह, सुरेश फौजी, विक्रम, गांव किरतान से आजाद हिंद युवा क्लब के प्रधान कपूर सिंह आर्य सहित भारी संख्या मे ग्रामीण मौजूद थे।

दुर्जनपुर गांव में गलियारा कार्यक्रम में दौड़ लगाते बुजुर्ग।

X
मटका सिर पर रखकर रूबल दौड़ी सबसे तेज, बुजुर्गों की दौड़ में पूर्व सैनिक जयसिंह प्रथम
Click to listen..