• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • मिजल रुबेला अभियान का म्यांमार से आईं दो लेडी डॉक्टर्स ने किया निरीक्षण
--Advertisement--

मिजल रुबेला अभियान का म्यांमार से आईं दो लेडी डॉक्टर्स ने किया निरीक्षण

डॉ. जितेद्र कादियान के साथ म्यांमार से आईं डॉ. ऐई और डॉ. हिनिन। भास्कर न्यूज| हिसार देशभर में एक साथ खसरा व...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST
मिजल रुबेला अभियान का म्यांमार से आईं दो लेडी डॉक्टर्स ने किया निरीक्षण
डॉ. जितेद्र कादियान के साथ म्यांमार से आईं डॉ. ऐई और डॉ. हिनिन।

भास्कर न्यूज| हिसार

देशभर में एक साथ खसरा व रुबैला का खात्मा करने के लिए शुरू हुए मिजल रुबैला अभियान का निरीक्षण करने के लिए म्यांमार से दो लेडी डॉक्टर्स का प्रतिनिधिमंडल सिविल अस्पताल पहुंचा। इनमें डाॅ. ऐई और डाॅ. हिनिन शामिल हैं। इनके साथ डब्लूएचओ के अधीन डाॅ. धीरेंद्र त्यागी भी मौजूद थे।

डाॅक्टर्स ने सिविल सर्जन डाॅ. जितेंद्र कादयान और अभियान के नोडल आफिसर डाॅ. तरुण के साथ मीटिंग की। उन्होंने अभियान की संपूर्ण जानकारी जुटाने के बाद कहा कि हम काफी हैरत में हैं। हमारे देश में वर्ष 2015 में उक्त अभियान चलाया गया था। 5 से 10 लाख बच्चों का टीकाकरण हुआ था। हरियाणा के महज दो जिलों में उनके देश के जितने बच्चों का टीकाकरण हो रहा है। हिसार में ही सवा 5 लाख बच्चों का टीकाकरण होना है। यह बेहद रोचक तथ्य है कि एक साथ सैकड़ों बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है।

लेडी डाॅक्टर्स ने बताया कि हिसार आने का उनका उद्देश्य यहां टीकाकरण अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा बरती गईं सावधानियां, प्रबंधन, स्टाफ की स्थिति, दवा का भंडारण और अभिभावकों एवं स्कूल प्रशासन को बच्चों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की जानकारी जुटाई जा रही हैं। इनमें एक डाॅक्टर हिसार तो दूसरी जींद में जाकर अभियान की रिपोर्ट तैयार करेंगी। आगामी पांच मई तक प्रतिनिधिमंडल हिसार-जींद में रहेगा।

X
मिजल रुबेला अभियान का म्यांमार से आईं दो लेडी डॉक्टर्स ने किया निरीक्षण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..