• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • कई देशों में जॉब कर चुके जीजेयू के पूर्व छात्रों ने साझा किए अनुभव
--Advertisement--

कई देशों में जॉब कर चुके जीजेयू के पूर्व छात्रों ने साझा किए अनुभव

जीजेयू में बीटेक प्रिंटिंग के पूर्व छात्र हिमांशु कौशिक ने छात्रों से अपने अनुभव व विचार साझा किए। ट्रेनिंग एंड...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST
जीजेयू में बीटेक प्रिंटिंग के पूर्व छात्र हिमांशु कौशिक ने छात्रों से अपने अनुभव व विचार साझा किए। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डायरेक्टर प्रताप सिंह मलिक व अजंन कुमार बराल सीनियर प्रोफेसर प्रिंटिंग एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने उनके हिसार आगमन पर प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी के वर्तमान छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा करने के लिए आमंत्रित किया। जिस पर उन्होंने गुजवि के प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी विभाग में बी.टेक प्रिटिंग के छात्रों को संबोधित किया।

हिमांशु कौशिक ने छात्रों को पूरी लगन के साथ पढ़ाई करने के साथ अपने विषय को बारीकी से समझने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने अध्ययन काल के दौरान हर चीज को बारीकी से समझा जिसकी बदौलत वे दुबई, यूएस, मलेशिया सहित आधा दर्जन से अधिक देशों में जॉब कर चुके हैं। उन्होंने छात्रों से इंटरनेशनल ट्रेंड्स, इम्पोर्टेंस ऑफ कमिटमेंट, इंडस्ट्री में सक्सेस, मोटिवेशन आदि पर विस्तार से छात्रों को जानकारी दी।

प्रिंटिंग एंड टेक्नोलॉजी से जुड़ी विभिन्न जानकारियां सांझा की

इसके साथ ही उन्होंने प्रिंटिंग एंड टेक्नोलॉजी से जुड़ी विभिन्न जानकारियों सांझा की व वर्तमान समय में इस क्षेत्र में हो रहे बदलावों के प्रति भी छात्रों को जागरूक किया। छात्रों ने उनसे प्रिंटिंग एंड टेक्नोलॉजी से जुड़े कई सवाल किए और उनकी शंकाओं का समाधान किया। उन्होंने कहा कि यदि खुद पर विश्वास हो तो हर मंजिल को पाना आसान होता है। इसलिए खुद पर विश्वास रखकर अपनी योग्यता व कुशलता को बढ़ाएं तो कामयाबी आपके कदम चूमेगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..