• Home
  • Haryana
  • Hisar
  • तेल फेंकने की घटना के बाद सकते में आए भाजपा वर्करों ने संभाला मोर्चा, पुलिस के साथ-साथ चेन बना बढ़ाया सुरक्षा घेरा
--Advertisement--

तेल फेंकने की घटना के बाद सकते में आए भाजपा वर्करों ने संभाला मोर्चा, पुलिस के साथ-साथ चेन बना बढ़ाया सुरक्षा घेरा

श्री देवीभवन मंदिर में सीएम मनोहर लाल के प्रवेश करते ही एक युवक ने उन पर तेल डाला तो पुलिस और प्रशासन के अधिकारी...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:15 AM IST
श्री देवीभवन मंदिर में सीएम मनोहर लाल के प्रवेश करते ही एक युवक ने उन पर तेल डाला तो पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सकते में आ गए। हालांकि युवक को तुरंत दबोचने के बाद पुलिस ने घेराबंदी सख्त कर दी। घटना के बाद भाजपा के कार्यकर्ता भी चौकन्ने हो गए। मंदिर परिसर से जब रोड शो निकला तो सीएम के वाहन को सुरक्षाकर्मियों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी चेन बना घेरा खड़ा कर दिया। सीएम की निजी सुरक्षा में लगे सभी कमांडो, स्थानीय पुलिस, महिला व बिना वर्दी के पुलिस कर्मचारी भी पैदल चल रहे थे। रोड शो के अंत तक यथा स्थिति बनाई रखी। सुरक्षा में भाजपा के युवा कार्यकर्ता आगे आए। इस सुरक्षा के चलते सीएम का स्वागत करने वाले लोगों को भारी परेशानी आई। मुख्यमंत्री स्वयं हाथ से इशारा कर उन्हें अागे बुला रहे थे, ताकि कार्यकर्ताअों व शहरवासियों को सम्मान मिल सके।

माहौल खराब करने वालों से निपटना आता है : सीएम

देवीभवन मंदिर में हुई घटना के बाद सीएम भी नाखुश दिखे। उन्होंने भाषण में कहा भी कि कुछ लोग माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ऐसे लोगों से वह निपटना जानते हैं। सीएम ने मंच पर बैठे मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और विधायक डॉ. कमल गुप्ता के बोलने का मौका तक नहीं दिया और आते ही खुद ही बोलना शुरू कर दिया। देवीभवन ट्रस्ट के मुखिया नंदकिशाेर गोयनका और रामकुमार रावलवासिया भी भाषण स्वागत करने की बजाय सिर्फ साधारण स्वागत कर पाए। संबंधित खबरें पेज 3 पर

रोड शो में भीड़ और भव्य स्वागत से गदगद सीएम हुए बोले- ओ छोरे...जी सा आ गया..

हिसार | ओ छोरे...जी सा आ गया। हिसार वासियों ने आज उनका इतना शानदार और भव्य अभिनंदन किया कि वह खुद हिसार वासियों का स्वागत करते हैं। यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार देर शाम को पुरानी सब्जी मंडी चौक पर रोड शो के समापन पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। हरियाणवी में अपने भाषण की शुरुआत करने पर वहां खड़े लोगों ने तालियां बजाकर मुख्यमंत्री का समर्थन किया। तस्वीर में पारिजात चौक पर सीएम का फूलों की मालाओं से स्वागत करते हुए।

घटना के बाद इनेलो और कुलदीप समर्थकों में छिड़ी आरोपी को एक दूसरे का वर्कर बताने की जंग

सबसे पहले कुलदीप का बयान अाया सीएम पर तेल फेंके जाने की घटना के बाद सबसे पहले कुलदीप बिश्नोई की ओर से घटना की निंदा करते हुए कहा गया कि आरोपी युवक कभी उनका वर्कर नहीं रहा। वह इनसो का वर्कर है। और 2014 के लोकसभा चुनाव में गांव जाखोद खेड़ा के बूथ पर इनेलो का एजेंट था।

इनेलो प्रवक्ता बोले कुलदीप का है वर्कर

इनेलो प्रवक्ता मनदीप ने कहा कि सीएम पर तेल फेंकने वाले से इनेलो का कोई ताल्लुक नहीं हैं। वह कभी पार्टी की वर्कर नहीं रहा। आरोपी युवक की विधायक कुलदीप बिश्नोई से नजदीकी है। फेसबुक वाॅल पर उसका फोटो भी विधायक के साथ लगा है। इससे जाहिर है वह विधायक का ही वर्कर है।

साथ फोटो होने से कोई किसी वर्कर नहीं होता

कांग्रेसी नेता कुलदीप बिश्नोई के प्रवक्ता मोहित ने कहा कि साथ फोटो खिंचवाने से कोई किसी का वर्कर नहीं बन जाता है। रही बात साथ में फोटो की तो दुष्यंत चौटाला के फोटो भी विधायक के साथ हैं। आदमपुर का विधायक होने के नाते तमाम लोग मिलने के लिए आते हैं।

घटना की निंदा की



जातीय समीकरण बिठाने में भाजपा की रणनीति सफल

नगर में जातीय समीकरण बिठाने के लिए सीएम के रोड शो का मैप अधिकाधिक भीड़ भरे इलाके को रखा गया था। सीएम मनोहर लाल के रोड शो की शुरुआत व अंत उन क्षेत्रों में हुआ, जहां हिसार विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख मतदाता हैं। देवीभवन रोड, मोहना मंडी, पुरानी मंडी चौक, पारिजात चौक, नागोरी गेट, तलाकी गेट में अग्रवाल समाज की संख्या अधिक है। राजगुरु मार्केट में पंजाबी व अग्रवाल समाज के व्यापारियों की तादाद काफी है। तलाकी गेट क्षेत्र में स्वर्णकार समाज के लोग स्वागत में आए आए। यहां ब्राह्मण और अग्रवाल समाज की तादाद भी अच्छी खासी है। पुल तेलियान क्षेत्र में गुज्जर समाज के लोगों ने सीएम का भव्य स्वागत किया। पुल तेलियान स्थित क्षेत्र में वाल्मीकि समाज की संख्या की अच्छी खासी है। गुरुद्वारा के पास सिख समाज के लोगों ने सीएम का स्वागत किया। डोगरान मोहल्ला में पंजाबियों व भाभड़ा बिरादरी के लोगों ने शानदार स्वागत सीएम का किया। सैनियान मोहल्ला व सब्जी मंडी चौक पर सैनी समाज के लोगों, सब्जी मंडी के व्यापारियों व पिछड़ा वर्ग के लोग सीएम के स्वागत में आगे आए।

इंटेलिजेंस फेल्योर

सीएम से चंद कदम दूरी पर था आरोपी सीने पर कमल का चिह्न लगा पहुंचा

हिसार | श्रीदेवी भवन में थ्री टायर सुरक्षा का घेरा तोड़कर जाखोद खेड़ा निवासी आरोपी प्रवीण आसानी से सीएम मनोहर लाल तक पहुंच गया था। सीएम से वह चंद कदम की दूरी पर खड़ा रहा और मौका देखते ही उनके ऊपर तेल फेंककर नारेबाजी करने लगा। इंटेलिजेंस फेल्योर का नतीजा है कि वह अपने सीने पर कमल का चिह्न लगाकर घटना को अंजाम देने में कामयाब हुआ। बता दें कि सीएम की सुरक्षा में आईपीएस, डीएसपी समेत करीब 1200 पुलिस कर्मी तैनात थे। देवी भवन में सीएम के इर्द-गिर्द कमांडो और पुलिस विभाग के अाला अफसरों समेत करीब 200 महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मी तैनात थे।

सीआईडी, पुलिस और कमांडो का चक्रव्यूह तोड़कर किया हमला

सीएम पर तेल फेंकने वाले आरोपी पर केस

देवी भवन में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार की शिकायत पर सिटी थाना में जाखोद खेड़ा निवासी प्रवीण के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने, हाथापाई करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है। इस शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। इंस्पेक्टर कृष्ण ने आरोप लगाया कि उक्त आरोपी सुरक्षा घेरा तोड़कर वीवीआईपी तक पहुंच गया। पुलिस कर्मियों ने रोकना चाहा तो उनके साथ धक्का मुक्की करके वीवीआईपी पर तेल फेंक दिया। आरोपी को पुलिस टीम ने तुरंत दबोच लिया। उससे तेल की शीशी बरामद कर ली। पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपी प्रवीण ने मानसिक परेशानी के चलते उक्त कदम उठाया है। वहीं, सीएम को काले झंडे दिखाने वाले दो आरोपी मनोज टाक और अभिलाष सैनी के विरुद्ध भी पुलिस ने कार्रवाई की है।