• Home
  • Haryana
  • Hisar
  • 23 अप्रैल को इंस्पेक्टर ने जिस होटल पर मारा था छापा, 26 को उसी होटल मैनेजर के खिलाफ थाने में आई रेप की शिकायत
--Advertisement--

23 अप्रैल को इंस्पेक्टर ने जिस होटल पर मारा था छापा, 26 को उसी होटल मैनेजर के खिलाफ थाने में आई रेप की शिकायत

दुष्कर्म के आरोप की शिकायत को रफा-दफा करने के नाम पर सौदेबाजी एवं रिश्वत लेने के मामले में एक और खुलासा हुआ है।...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:20 AM IST
दुष्कर्म के आरोप की शिकायत को रफा-दफा करने के नाम पर सौदेबाजी एवं रिश्वत लेने के मामले में एक और खुलासा हुआ है। डाबड़ा चौक स्थित एक होटल पर 23 अप्रैल को महिला थाना की तत्कालीन एसएचओ इंस्पेक्टर सरोज बाला ने छापा मारा था। शिकायत मिली थी कि होटल में अनैतिक गतिविधियां हो रही हैं। टीम रिकॉर्ड आदि की जांच कर लौट गई थी। इसके तीन बाद 26 अप्रैल को होटल मैनेजर राजेश को युवती ने पारिजात चौक स्थित एक होटल में बुलाया था।

होटल मैनेजर राजेश का आरोप है कि वहां दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश की थी। जब वह सफल नहीं हुई तो उसके खिलाफ महिला थाना में शिकायत दे आई थी। होटल मैनेजर का आरोप है कि इसके बाद इंस्पेक्टर सरोज ने उसे कॉल करके मामला निपटाने के लिए थाना में बुलाना शुरू कर दिया था। फिर सौदेबाजी व रिश्वत का खेल शुरू हुआ था। विजिलेंस की जांच टीम अब पड़ताल कर रही है कि ऐसे में यह महज इत्तफाक है या सोची समझी-साजिश कि जिस होटल में पुलिस ने छापा मारा था, उसके मैनेजर के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत आई। इतना ही नहीं राजेश खुद होटल का मैनेजर है। उसे दूसरे होटल में बुलाया गया था। हिसार पुलिस ने विजिलेंस से शिकायत की कॉपी मंगवाकर विभागीय जांच शुरू कर दी है।

रिश्वत प्रकरण

विजिलेंस की पड़ताल में खुलासा : शहर में चल रहा हनी ट्रैप का रैकेट, एक दंपती भी शामिल

मामले की जांच कर रहे विजिलेंस के डीएसपी शरीफ ने बताया कि जांच में सामने आया है कि शहर में हनी ट्रैप का रैकेट चल रहा है। इसमें एक दंपती शामिल है, जिसके पास लग्जरी गाड़ी है। इनके ही जरिये युवतियां लोगों को फोन कर अपने जाल में फंसाकर कैश और आभूषण आदि वसूल रही हैं। अगर कोई उनकी बात नहीं मानता है तो थाने में दुष्कर्म की शिकायत देकर सौदेबाजी करती हैं। इसमें महिला थाना पुलिस की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। जिस दंपती की जानकारी मिली है, सिरसा रोड क्षेत्र में रहते हैं। होटल मैनेजर के खिलाफ शिकायत देने वाली सिरसा की युवती की उम्र करीब 25 साल है। इसके अलावा शहर में एक कोचिंग सेंटर में पढ़ने आती है और किसी काॅलोनी में कमरा लेकर रह रही है। जल्द ही टीम उस युवती को गिरफ्तार कर लेगी। वहीं इंस्पेक्टर सरोज किसी अस्पताल में दाखिल है, जिस तक पहुंचने का प्रयास है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

विजिलेंस टीम ने होटल से फुटेज की जब्त

यह था मामला : गौरतलब है कि शनिवार को विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर महिला थाने के ड्राइवर ईएचसी सुरेंद्र सिंह और बिचौलिये योगेश को दुष्कर्म के आरोप के मामले को रफा-दफा करने की एवज में 70 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा था। इस मामले में सुरेंद्र ने विजिलेंस के सामने महिला थाना की इंस्पेक्टर का भी नाम स्वीकार किया था।

विजिलेंस जांच रिपोर्ट पर होगा अगला एक्शन : प्रतीक्षा


इधर...हनी ट्रैप का शिकार हुए पांच और मामले विजिलेंस के सामने आए