इस्माइलाबाद

--Advertisement--

शहीद स्मारक के लिए दान की 11 हजार ईंट

गांव दुनिया माजरा में रविवार को शहीद ए आजम भगत सिंह युवा क्लब की ओर से बनाए जा रहे शहीद स्मारक में पहला कदम संस्था...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:15 AM IST
शहीद स्मारक के लिए दान की 11 हजार ईंट
गांव दुनिया माजरा में रविवार को शहीद ए आजम भगत सिंह युवा क्लब की ओर से बनाए जा रहे शहीद स्मारक में पहला कदम संस्था की ओर से श्रमदान कर स्मारक की नींव का पत्थर रखा। संस्था के सदस्य 11 हजार ईंट लेकर स्मारक स्थल पर पहुंचे। युवा क्लब के सदस्यों ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान लोगों ने कारसेवा करते हुए ईंट मिट्टी का श्रमदान किया। शहीद ए आजम भगत सिंह युवा क्लब के अध्यक्ष जसवीर सिंह गिल ने कहा कि यह स्मारक लगभग चार करोड़ की लागत से पूरा होगा। इसके लिए क्षेत्र से दान राशि एकत्रित की जा रही है। उन्होंने पहला कदम संस्था द्वारा दिए गए श्रमदान व ईंटों के दान के लिए संस्था की सराहना की। उन्होंने कहा कि जब युवा पीढ़ी अप्रैल फूल मनाने में व्यस्त है तो वहीं पहला कदम शहीदों के प्रति एक अलग जज्बा और नजरिया रखती है। पहला कदम संस्था के अध्यक्ष हुसन कश्यप ने बताया कि संस्था का उद्देश्य लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करना है।

संस्था के संस्थापक दिलबाग सिंह गुराया ने लोगों से आह्वान किया कि छोटे बच्चों को कार्टून चैनल्स दिखाने की बजाय शहीदों की जीवनी से अवगत करवाएं। इस अवसर पर कैथल से पहुंचे अजय कुमार एवं उनकी धर्मप|ी, पवन मित्तल एवं उनकी धर्मप|ी रेणुका मित्तल ने भी स्मारक में 3000-3000 ईंट दान दी। इस अवसर पर विनोद राणा, मुकेश चहल, गुरलाल गिल, गुरविंद्र गिल, रजत कुमार और कर्ण कटारिया मौजूद थे।

इस्माइलाबाद | गांव दुनिया माजरा में बनाए जा रहे शहीद स्मारक पर श्रमदान करते पहला कदम संस्था के सदस्य व अन्य।

X
शहीद स्मारक के लिए दान की 11 हजार ईंट
Click to listen..