Hindi News »Haryana »Ismailabad» केंद्र व प्रदेश सरकार किसान हितैषी होने का कर रही ढोंग : मोहनलाल

केंद्र व प्रदेश सरकार किसान हितैषी होने का कर रही ढोंग : मोहनलाल

कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक प्रधान मोहनलाल भांवरा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसान हितैषी होने का ढोंग रच रही है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 06, 2018, 02:15 AM IST

कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक प्रधान मोहनलाल भांवरा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसान हितैषी होने का ढोंग रच रही है। कार्यक्रमों का आयोजन कर धान का समर्थन मूल्य 200 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाने का बखान कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने केवल किसानों को बहकाने का काम किया है। वे अनाज मंडी में आयोजित बैठक के बाद बोल रहे थे।

भांवरा ने कहा कि पिछले वर्ष धान ए ग्रेड का समर्थन मूल्य 1590 था और अब सरकार ने उसे बढ़ाकर 1770 किया है जिसमें मात्र 180 रुपए की ही बढ़ोतरी की गई है। सामान्य धान का पिछले वर्ष समर्थन मूल्य 1550 था और अब सरकार ने उसका मूल्य 200 रुपए बढ़ाकर 1750 कर दिया है। लेकिन इस किस्म की धान की रोपाई बहुत कम किसान करते है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके खिलाफ किसानों को जागरूक करेगी। मोहनलाल ने कहा कि एक तरफ तो प्रधानमंत्री 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात करते हैं। वहीं किसानों को सरकार द्वारा तय लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा। मौके पर हेमराज सिंगला, शम्मी कौशल, नरेंद्र अग्रवाल, संजीव भांवरा, जगदीश गुल्लू, बंटी गुंबर, महिंद्र सिंह, रेशम सिंह थिंद, सोनू कौशल और ओमप्रकाश भांवरा मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ismailabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×