Hindi News »Haryana »Ismailabad» रजबाहों में पानी न छोड़ने से किसानों में पनपा रोष

रजबाहों में पानी न छोड़ने से किसानों में पनपा रोष

क्षेत्र के रजबाहों में अभी तक पानी नहीं छोड़ने से किसानों में रोष है। किसान महिंद्र सिंह, बलजीत सिंह, डिप्पल, लाभ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 03, 2018, 02:25 AM IST

क्षेत्र के रजबाहों में अभी तक पानी नहीं छोड़ने से किसानों में रोष है। किसान महिंद्र सिंह, बलजीत सिंह, डिप्पल, लाभ सिंह, गुरनाम सिंह और गुरमुख सिंह ने बताया कि उनकी खेती रजबाहे के पानी पर निर्भर है। बरसात आने के बाद उन्होंने किसी तरह कुछ एकड़ में धान की रोपाई कर ली है। लेकिन रजबाहे में पानी न आने से रोपी गई धान की फसल भी सूखने लगी है। किसानों ने कहा कि अगर जल्द से जल्द खेतों में पानी नहीं दिया गया तो दरारें पड़ जाएंगी। ऐसे में उनकी फसल खराब हो जाएगी। किसानों ने कहा कि पहले उन्हें बताया गया था कि 30 जून से रजबाहों में पानी छोड़ दिया जाएगा। लेकिन दो जुलाई बीतने के बावजूद पानी नहीं छोड़ा गया। किसानों ने कहा कि उन्होंने कृषि विभाग के निर्देश पर धान रोपाई का काम 15 जून से शुरु किया था। किसानों ने बताया कि पहले जून महीने में ही रजबाहों में पानी छोड़ दिया जाता था। इससे किसान समय रहते धान रोपाई का काम पूरा कर लेते थे, लेकिन इस साल पानी न छोडऩे के कारण किसानों को परेशानी हो रही है।

सरकार के आदेश के बाद छोड़ेंगे पानी: नहरी विभाग के एसडीओ विनोद कुमार ने बताया कि अभी सरकार की ओर से रजबाहों में पानी छोड़ने के आदेश नहीं आए हैं। सरकार के आदेश आने के बाद ही रजबाहों में पानी छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या के बारे में आला अधिकारियों को सूचित किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ismailabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×