Hindi News »Haryana »Ismailabad» दिशाहीन युवा समाज को सही रास्ते पर लाने के लिए आगे आएं साधू संत : महंत

दिशाहीन युवा समाज को सही रास्ते पर लाने के लिए आगे आएं साधू संत : महंत

अस्थल बोहर मठ के मठाधीश महंत बालक नाथ महाराज ने कहा कि आज साधु समाज को दिशाहीन हो रहे युवाओं का मार्ग दर्शन करने की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 02:25 AM IST

दिशाहीन युवा समाज को सही रास्ते पर लाने के लिए आगे आएं साधू संत : महंत
अस्थल बोहर मठ के मठाधीश महंत बालक नाथ महाराज ने कहा कि आज साधु समाज को दिशाहीन हो रहे युवाओं का मार्ग दर्शन करने की जरूरत है। युवाओं को काल्पनिक दुनिया से निकलकर वास्तविक दुनिया से सरोकार रखना चाहिए।

फेसबुक, वाट्सएप पर लगातार फैलाए जा रहे झूठे साहित्य से निकलकर अपने ग्रंथों का अध्ययन करना चाहिए। ताकि युवाओं को सही जानकारी मिल सके। जब कभी भी समाज में कमियां आई है। साधु समाज ने उन कमियों को दूर करने का प्रयास किया है। वे ठोल के डेरा बाबा तेजनाथ में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज के समाज का युवा वर्ग अपनी पुरानी संस्कृति को भूलता और नशे के जाल में फंसता जा रहा है। यह मानवता के लिए खतरे की घंटी है। इसके सुधार के लिए साधु समाज संस्कृति का प्रचार कर युवाओं को अपनी संस्कृति के प्रति जागरूक करे। उसके महत्व के बारे में बताए। मानवता के लिए दूसरा बड़ा खतरा जल की कमी है। जल बचाव के लिए भी समाज को प्रय| करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस्माइलाबाद के गुरु गोरखनाथ धाम में जो लाइब्रेरी खोली है, उसमें हमारी संस्कृति से संबंधित ग्रंथ व किताबें उपलब्ध कराई हैं। युवा वर्ग को थोड़ा समय निकाल कर इन किताबों के अध्ययन करना चाहिए। ताकि वे अपनी संस्कृति के बारे में जान सकें। इस अवसर पर जमात 12 के महंत कृष्णनाथ और 18 के महंत सेवक नाथ, गुरु गोरखनाथ धाम के महंत नरेश नाथ, महंत सुमेर नाथ कुरुक्षेत्र (खड़ेश्री), बालक नाथ कैलरम, योगी रामनाथ खरड़, बाबा प्रेमनाथ ठोल, बाबा प्रेमनाथ बल्ला, शंभूनाथ जंधेडी, रमनईनाथ करेला, बाबा तेजनाथ, आदर्श नाथ के अलावा काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

इस्माइलाबाद | गांव ठोल के डेरा बाबा तेजनाथ में महंत बालकनाथ पत्रकारों से बात करते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ismailabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×