--Advertisement--

20 मिनट में 5 किलोमीटर के दायरे में 2 चेन स्नैचिंग

यमुनानगर | मॉडर्न कॉलोनी में अनु शर्मा से चेन स्नेचिंग कर भागता युवक व दूसरा युवक बाइक स्टार्ट कर खड़ा हुआ। बाइक...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:30 AM IST
20 मिनट में 5 किलोमीटर के दायरे में 2 चेन स्नैचिंग
यमुनानगर | मॉडर्न कॉलोनी में अनु शर्मा से चेन स्नेचिंग कर भागता युवक व दूसरा युवक बाइक स्टार्ट कर खड़ा हुआ।

बाइक सवार युवकों ने महिलाओं से पता पूछने के बहाने सूना किया गला

भास्कर न्यूज | यमुनानगर/जगाधरी

यमुनानगर की माडर्न कॉलोनी और जगाधरी की द्वारिकापुरी कॉलोनी में बुधवार को महिलाओं के गले से चेन झपटने की दो घटनाएं हुईं। दोनों कॉलोनियों में 5 किलोमीटर का अंतर और वारदात 20 मिनट के भीतर हुई। दोनों ही मामलों में तरीका एक रहा। घर के बाहर पता पूछने के बहाने महिलाओं को बातों में उलझाया और चेन स्नैच कर बाइक पर फरार हो गए।

पहली घटना माडर्न कॉलोनी में सुबह 11.25 बजे हुई। शांति निकेतन हाई स्कूल के प्रिंसिपल नवनीत शर्मा की प|ी अनु शर्मा दोपहिया पर जिम से लौंटी थी। जैसे ही घर के गेट पर पहुंची, बाइक से एक युवक उतर कर उनके पास आया। उसने समीर नाम के व्यक्ति का पता पूछने के बहाने अनु को बातों में उलझा लिया और उसका दूसरा साथी हेलमेट पहने बाइक को मोड़कर तैयार खड़ा हो गया। मौका मिलते ही बदमाश चेन झपटकर बाइक के पीछे बैठकर भाग निकला। युवकों की उम्र 18 से 20 साल की थी और टी शर्ट व जींस पहने हुए थे। यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हो गई। गांधीनगर चौकी इंचार्ज सतपाल का कहना है कि फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है।

मॉडर्न कॉलोनी जिम से लौटीं प्रिंसिपल की प|ी के साथ वारदात

आयुषी को बाइक सवारों ने पहले आवाज लगाई, फिर झपटी चेन

गुरुग्राम में जॉब करने वाले द्वारिकापुरी कॉलोनी निवासी मनीष की प|ी आयुषी के साथ भी इसी अंदाज में घटना हुई। आयुषी के उनके घर पर कीर्तन का कार्यक्रम था, इसके लिए घर के बाहर ही टेंट लगाया हुआ था। वह उसकी तैयारी में जुटी थी। सुबह 11.45 बजे जैसे ही वो गेट से निकलकर टेंट में जाने लगी तो बाहर खड़े बाइक सवार युवकों ने उसे आवाज लगाई। जैसे ही वह उनसे बात करने लगी, तो पीछे बैठे युवक ने चेन झपट ली और फरार हो गया। उसने शोर मचाया, तो घर के अन्य सदस्य बाहर आए, लेकिन तब तक बाइक सवार भाग निकले। आयुषी के अनुसार उसकी चेन एक तौले की थी।

द्वारिकापुरी कीर्तन के लिए घर के बाहर लगे टेंट में आयुषी के सथ घटना

1. अगर कोई आपका बैग स्नैच कर रहा है तो झपट्टा पड़ते ही नीचे बैठ जाएं, स्नैचर तुरंत नीचे गिर जाएगा और आपका बैग खींच नहीं पाएगा।

महिलाएं बचाव के लिए इन बातों का रखे ंध्यान

2. चेन स्नैचिंग में भी अगर झपट्टा पड़े, तो जिस तरफ से झपट्टा पड़े उसी तरफ का हाथ आगे बढ़ाकर तुरंत कोहनी मारें। ऐसे में स्नैचर अपने इरादे में नाकाम हो सकता है।

3. स्नैचिंग पर तुरंत शोर मचाएं और आरोपियों के व्हीकल का नंबर नोट करें। अगर आप पैदल हैं, तो रॉन्ग साइड चलें, यानि लेफ्ट नहीं राइट हैंड साइड।

4. जिन्होंने चेहरा ढका होता है, उनसे बात करने में परहेज करें, भले ही वो रास्ता ही पूछ रहे हों। हेलमेट पहनने वालों से बात करने से भी बचेंं।

X
20 मिनट में 5 किलोमीटर के दायरे में 2 चेन स्नैचिंग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..