• Hindi News
  • Haryana
  • Jakhalmandi
  • महिला विरुद्ध अपराधों को रोकने के लिए हर गांव में बनेंगे सुरक्षा समूह
--Advertisement--

महिला विरुद्ध अपराधों को रोकने के लिए हर गांव में बनेंगे सुरक्षा समूह

महिला विरुद्ध अपराधों व महिलाओं को सुरक्षा संबंधी जागरूक करने के लिए पुलिस विभाग के नेतृत्व में बुधवार को जाखल...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:20 AM IST
महिला विरुद्ध अपराधों को रोकने के लिए हर गांव में बनेंगे सुरक्षा समूह
महिला विरुद्ध अपराधों व महिलाओं को सुरक्षा संबंधी जागरूक करने के लिए पुलिस विभाग के नेतृत्व में बुधवार को जाखल गांव व मंडी में सुरक्षा समूह का गठन किया गया। इन समूहों में 20-20 महिलाओं को शामिल किया गया।

जिनके द्वारा अपने अधीनस्थ महिला समूह बनाकर अन्य महिलाओं को भी इसके बारे में जागरूक किया जाएगा। महिला सुरक्षा समूह के गठन को लेकर बीडीपीओ भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने जहां पुलिस विभाग की ओर से चलाई जा रही महिला सुरक्षा समूह की योजना बारे बताया।

उन्होंने बताया कि महिलाओं के साथ होने वाली प्रत्येक घटना जैसे दुष्कर्म, छेड़छाड़, उत्पीडऩ को लेकर कैसे पुलिस सहायता उपलब्ध हो सकती है इसके बारे में हर गांव में महिला सुरक्षा समूह उन्हें जागरूक करेगा। बैठक में जाखल गांव सरपंच प्रतिनिधि जगबीर जग्गा, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के ब्लॉक इंचार्ज सुनील नागर, एसए रोशन लाल, दया संधू आदि मौजूद रहे।

भट्टूकलां। आज के युग में अधिकतर महिलाएं शिक्षित है। उन्हें अपनी हर समस्या को बेहिचक पुलिस को बतानी चाहिए। यह बात आप्रेशन दुर्गा अभियान की प्रभारी एएसआई शिक्षा देवी ने बुधवार को त्रिवेणी संस्थान में छात्राओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि महिलाओं में आत्मविश्वास होना बहुत जरुरी है। आत्मविश्वास हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है। छात्राओं के साथ कोई छेडख़ानी व पीछा करता हो तो उन्हें इस घटना के बारे में पुलिस को अवगत करवानी चाहिए।

दुर्गा ऑपरेशन के तहत महिलाओं को जानकारी देती एएसआई शिक्षा देवी।

महिलाएं बेहिचक पुलिस को बताएं अपनी समस्या

X
महिला विरुद्ध अपराधों को रोकने के लिए हर गांव में बनेंगे सुरक्षा समूह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..