Hindi News »Haryana »Jakhalmandi» जाखल में नई मंडी के लिए किसानों से तलवाड़ा की चयनित जमीन मांगी

जाखल में नई मंडी के लिए किसानों से तलवाड़ा की चयनित जमीन मांगी

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व टोहाना हल्का विधायक सुभाष बराला ने मंगलवार रात जाखल के विकास को लेकर गहन मंथन किया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:30 AM IST

जाखल में नई मंडी के लिए किसानों से तलवाड़ा की चयनित जमीन मांगी
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व टोहाना हल्का विधायक सुभाष बराला ने मंगलवार रात जाखल के विकास को लेकर गहन मंथन किया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं, अधिकारियों व आम जन के बीच जाकर जहां सरकार की योजनाओं के बारे में बताया वहीं इन योजनाओं का लाभ सही मायनों में मिल रहा है अथवा नहीं इसे लेकर भी मंथन किया गया। इससे पहले बराला ने मंगलवार को रात्रि का भोज भी पार्टी के दलित नेता बसंत बाजीगर के घर पर करते हुए लोगों के बीच अलग छाप छोड़ी। दरअसल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला अपने रात्रि प्रवास कार्यक्रम के दौरान गांव जाखल के सरपंच हरप्रीत सिंह के घर पर रूके व आमजन से खुलकर रूबरू हुए। उन्होंने जहां रात को लोगों की समस्याएं व शिकायतें सुनी वहीं सुबह भी सैर के दौरान क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों के बारे में विशेष जानकारी ली।

सरपंच प्रतिनिधि जगवीर जग्गा के निवास पर क्षेत्र में करवाए जाने वाले विकास कार्यों के बारे में उन्होंने कहा कि जाखल गांव व जाखल मंडी को जोड़ने के लिए रेलवे लाइन के नीचे से बनाया जाने वाला अंडर ब्रिज को लेकर प्रक्रिया चल रही है। 7 करोड़ 37 लाख से बनने वाले इस अंडर पास का शिलान्यास भी उनकी सरकार करेगी व उद्घाटन भी वहीं करेंगे। उन्होंने जाखल की नई मंडी के लिए चयनित तलवाड़ा की जमीन न देने पर किसानों को जमीन उपलब्ध कराने के लिए कहा। जबकि जाखल मंडी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के लिए भी कार्यकर्ताओं को जल्द जमीन के ई-भूमि पोर्टल पर रेट अपलोड करने के बारे में कहा। वहीं लोगों ने बराला से जाखल में एक कॉलेज का निर्माण कराने की मांग की तो इस पर उन्होंने ऐसी जगह चयनित करने के बारे में कहा कि जहां कॉलेज बनने से जाखल के साथ साथ कुलां, धारसूल के लोगों को भी इसका लाभ मिल सके।

जाखल। रात्रि प्रवास के दौरान ग्राम सभा में लोगों की समस्याएं सुनते विधायक व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला।

नहरी पानी के लिए जगह देने की मांग

बराला ने कहा कि जाखल क्षेत्र के लोगों के लिए पीने का स्वच्छ नहरी पानी उपलब्ध कराए जाने की योजना है। जलघर के लिए 15 एकड़ जमीन चाहिए। इस पर गांव नड़ैल के किसान जसपाल सिंह ने अपनी जमीन देने की बात को स्वीकार किया।

रंगोई नाले की पैमाइश करवाने की मांग

गांव नड़ैल, उदयपुर, किसानों ने बराला को बताया कि घग्घर नदी से निकलने वाले रंगोई नाले की चौड़ाई कम है। जिस पर बराला ने तुरंत उपायुक्त फतेहाबाद से बात कर रंगोई की पैमाइश के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने जाखल मंडी नगरपालिका क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराने, कम्युनिटी सेंटर के निर्माण कराने, जाखल भूना रोड पर ओवर ब्रिज से कासिमपुर रोड, पुलिस थाना तक डिवाइडर बनाने को लेकर, नायक बस्ती से मंडी को के लिए रास्ता बनाने के लिए भी चर्चा की। इस मौके हरमेश शर्मा, अरूण गुप्ता, हरविंद्र लाली, राजेश गुर्जर, शिवकुमार शिब्बू, जसवंत जाखड़, अवतार सिंह तलवाड़ा, जगजीत सिंह नड़ैल, सुखचैन सिंह चुहड़पुर, ओमप्रकाश सिंगला, जगसीर लवला, तरसेम सिंगला, अमित चिंटू आदि पार्टी मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jakhalmandi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×