• Home
  • Haryana News
  • Jhajjar
  • म्यांमार में सर्जिकल स्ट्राइक से बन गई थी पाक में घुसकर आतंकियों को मारने की भूमिका : दलबीर
--Advertisement--

म्यांमार में सर्जिकल स्ट्राइक से बन गई थी पाक में घुसकर आतंकियों को मारने की भूमिका : दलबीर

झज्जर | भारतीय सेना के चीफ रहे जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने कहा कि भारतीय सेना चीन को कभी भी विवादित जमीन कब्जाने नहीं...

Danik Bhaskar | Feb 01, 2018, 02:20 AM IST
झज्जर | भारतीय सेना के चीफ रहे जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने कहा कि भारतीय सेना चीन को कभी भी विवादित जमीन कब्जाने नहीं देगी। इसके लिए हर बार फेस टू फेस ही सेना बार्डर पर डटी रहेगी।

झज्जर में देशभक्ति पर आधारित फिल्म जयहिंद सर...की शूटिंग का शुभारंभ करने आए पूर्व आर्मी चीफ ने कहा कि देश के लोगों को चीन की धमकियों से घबराने की जरूरत नहीं है। भारतीय सेना के जवान पूरी जिम्मेदारी व गंभीरता के साथ चीन सीमा पर हर मोर्च के लिए तैयार हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक पर जनरल सुहाग ने कहा कि यह सही है कि ऐसा पहली बार हुआ कि भारतीय सैनिकों ने एलओसी के ढाई सौ किलोमीटर के एरिया में घुसकर खुद की कोई हानि हुए बिना पाक को सबक सिखाया। सुहाग ने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान में करनी है, इसकी भूमिका तब ही बना ली गई थी, जब भारतीय सेना ने 2015 में म्यांमार में घुसकर आंतकवादियों को ठिकाने लगाया गया था। सुहाग बोले कि उनकी अगुवाई में यह सर्जिकल स्ट्राइक हुई, इसे लेकर उन्हें भी गर्व होता है। 2015 में मणिपुर में आतंकवादियों ने सेना के जवानों को मार दिया था। इसका बदला लेने के लिए भारतीय कमांडो म्यांमार में घुसे और आतंकियों के दो कैंप तबाह कर दिए।

सेना के पूर्व चीफ जनरल दलबीर सुहाग ने सर्जिकल स्ट्राइक पर की खुलकर बात

हर शेड्यूल में बदले जाते हैं आधुनिक हथियार

इंडियन आर्मी को विश्व की सबसे बेहतर आर्मी बताने वाले जनरल सुहाग ने कहा कि कई लोगों का ऐसा मानना रहता है कि भारतीय सेना के पास अत्याधुनिक हथियार की कमी रहती है, लेकिन ऐसा नहीं है। भारतीय सेना भी हर शेड्यूल में अपने हथियार बदलती है और विश्व के आधुनिक हथियार उसके पास मौजूद रहते हैं। सुहाग ने कहा कि एक स्त्री के लिए अपने पति, पुत्र अथवा भाई को सेना में भेजना और देश की रक्षा के लिए उनके शहीद होने के बाद देशभक्ति को बनाए रखना बहुत बड़ी बात होती है। उसी महिलाओं को सम्मान देना निहायत ही जरूरी है। सुहाग ने कहा कि भारतीय सेना में तो ऐसी वीरांगनाएं हैं जिन्होंने देश के लिए अपने पति को कुर्बान कर दिया तो बेटे को भी देश की रक्षा के लिए सेना में भेज रही हैं।