Hindi News »Haryana »Jhajjar» हर हाथ को देंगे काम, काम का मिलेगा पूरा दाम : सैनी

हर हाथ को देंगे काम, काम का मिलेगा पूरा दाम : सैनी

कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि पिछली सरकारों में एक ही परिवार के 10-10 सदस्यों को नौकरी दी गई,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:20 AM IST

कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि पिछली सरकारों में एक ही परिवार के 10-10 सदस्यों को नौकरी दी गई, जबकि एक गांव में सैकड़ों ऐसे परिवार हैं, जिनकी चार-चार पीढ़ियों में कोई चपरासी की नौकरी नहीं रही। अब भेदभाव को समाप्त कर एक परिवार एक रोजगार का सिद्धांत लागू किया जाएगा। मनरेगा जैसी योजनाओं पर हो रहे भ्रष्टाचार पर लगाम कसी जाएगी। योजना की राशि से किसान और मजदूर को जोड़ा जाएगा। ताकि 50 फीसदी आबादी की रोजगार की समस्या खत्म हो सके। इसके लिए सांसद की ओर से हर हाथ को काम और काम का मिले पूरा दाम का नारा दिया गया।

बादली क्षेत्र के नंगला-कुतानी गांव में जनसभा को संबोधित करते सांसद राजकुमार सैनी ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर एसईजेड के नाम पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि देश में ऐसे घराने मलाई खा रहे हैं, जिन्होंने देश के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों को सजा दिलाने में अंग्रेजों की मदद की। इनमें भूपेंद्र के पूर्वज भी शामिल रहे हैं। जिनकी करतूतों की सच्चाई आज भी अंबाला की सेंट्रल जेल के रिकार्ड में दर्ज है। गरीबी का उल्लेख करते सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने 70 में से 55 साल तक गरीबी हटाओ का नारा दिया। पंडित जवाहर लाल नेहरू यहीं भाषण देते हैं और चौथी पीढ़ी में राहुल गांधी भी आज यही बात करते हैं। भाषणों से गरीबी नहीं हट सकती। इसके लिए देश और प्रदेश में समानता की लड़ाई लड़नी होगी। इससे पूर्व सांसद का पाटौदा-लुहारी, नगला-कुतानी व छबीली गांव की ओर से अलग-अलग तरीके से पगड़ी व माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में मंच के रोहतक लोकसभा क्षेत्र प्रभारी अशोक दीक्षित, 17 विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी प्यारेलाल कटारिया, युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश राव पायलेट, यादव सभा के प्रधान डाॅ. सतीश यादव, जिलाध्यक्ष गजराज यादव, नरेश पाल जेलदार, जगबीर सिंह, नरेश, राहुल किराड़, मधुसूदन यादव, सरपंच एडवोकेट तरुण शर्मा, पार्षद कमल सैनी मौजूद रहे।

झज्जर. नंगला कुतानी में सांसद सैनी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए।

सांसद के काफिले में शामिल पीसीआर ही दे गई जवाब

राजपूत बहुलक गांव-नंगला कुतानी गांव में सांसद के काफिले को लाने के लिए झज्जर पुलिस की पीसीआर जीप तैनात थी। इस पीसीआर को कार्यक्रम खत्म होने के बाद काफिले को लेकर चलना था, लेकिन जब झज्जर पुलिस की पीसीआर संख्या 6 स्टार्ट ही नहीं हुई, तभी दूसरी सभी गाड़ियों का रास्ता ब्लाॅक हो गया। हूटर भी बजाए, लेकिन बात नहीं बनी। काफिले को रुकना पड़ा। बाद में कार्यक्रम से आए ग्रामीण और पुलिस की मदद से पीसीआर को धकेला कर एक तरफ किया गया। पुलिस पीसीआर की इस स्थिति पर लोगों ने काफी चुटकी ली और इसे वीआईपी सुरक्षा में खामी बताया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhajjar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×