6 गांवों में सवा 4 करोड़ की 18 परियोजनाओं का मिला तोहफा

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:21 AM IST

Jhajjar News - क्षेत्र के छह गांवों को लोहड़ी-मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में करीब सवा 4 करोड़ रुपए की 18 विकास परियोजनाओं का तोहफा...

Jhajjar News - haryana news 18 projects worth rs 44 crore in 6 villages
क्षेत्र के छह गांवों को लोहड़ी-मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में करीब सवा 4 करोड़ रुपए की 18 विकास परियोजनाओं का तोहफा मिला है। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने रविवार को गांव जहांगीरपुर में चार, फैजाबाद (पाहसौर), लाडपुर में तीन, बामनौला में एक, कुकड़ौला में दो और मुनीमपुर में तीन परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

वहीं, जहांगीरपुर में शहीद भगत सिंह कमेटी के मकर संक्रांति मिलन कार्यक्रम में कृषि मंत्री ने हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के आईटीआई जहांगीरपुर में फुटवियर प्रशिक्षण लेने वाली 25 महिलाओं को प्रमाण पत्र वितरित किए। इस मौके पर उन्होंने जहांआरा बाग स्टेडियम से राजकीय नेहरू कॉलेज तक होने वाली रन फॉर कंट्री-वोट फॉर कंट्री मैराथन के लिए पंजीकृत युवाओं को भागीदारी करने के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान एसडीएम त्रिलोक चंद, डीएसपी अजमेर सिंह, एक्सईएन पंचायती राज युनूस खान, पीडब्लूडी एक्सईएन वीएस मलिक, बीडीपीओ रामकरण शर्मा, डीपीएम योगेश पाराशर, उप कृषि निदेशक रोहताश सिंह मौजूद रहे।

जहांगीरपुर गांव में जिम के हॉल का उद्घाटन करते कृषि मंत्री ओमप्रकश धनखड़।

आज बुजुर्ग और महिलाआें का होगा सम्मान

कृषि मंत्री धनखड़ ने बताया कि राजकीय नेहरू कॉलेज के ऑडिटोरियम में सम्मान कार्यक्रम होगा। इसमें 90 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों (पुरुष और महिला) को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर गायक प्रहलाद सिंह अपनी प्रस्तुति देंगे। गणतंत्र दिवस पर राज्य के सभी गांवों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। ग्राम सभा में पारित विकास कार्य को गणतंत्र को समर्पित करते हुए प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाएगा। इसकी पूरी तैयारी पूरी कर ली गई है। इस अवसर पर प्रवीर जहांगीरपुर, आनंद सागर, कुलदीप सरपंच, लीलू लाडपुर, अमित छनपाड़िया, मंगल गुलिया, पाहसौर सरपंच कैलाशवंती, सुनील मुनीमपुर, गुड्डी लाडपुर, मुकेश, कृष्ण गुलिया, संजीत बाढ़सा, चांद लगरपुर, पवन, डाॅ. रणबीर गुलिया, मा. सुनील गुलिया, सतेंद्र सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

बादली में चार करोड़ रुपए से छह गांवों की सुधरेगी व्यवस्था

बादली | प्रदेश के कृषि मंत्री और बादली हलका विधायक ओपी धनखड़ ने रविवार को 6 गांवों में चौपालों, जीमों, गलियों और अन्य विकास कार्यों का शुभारंभ किया। इन गांवों में 4 करोड़ रुपए से व्यवस्था सुधरेगी। कृषि मंत्री कार्यक्रम में कृषि मंत्री ने हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के के आईटीआई जहांगीरपुर में फुटवियर प्रशिक्षण लेने वाली 25 महिलाओं को प्रमाण पत्र बांटे।

मंत्री धनखड़ ने जहांगीरपुर में युवाओं के लिए जिम, एससी चौपाल, वाल्मीकि चौपाल व व्यायामशाला, पाहसौर में ग्राम सचिवालय, आंगनबाड़ी केंद्र, बादली बाइपास से पाहसौर तक की सड़क, फिरनी, लाडपुर में सामुदायिक भवन, बीसी चौपाल, एससी चौपाल, बामनौला में बीसी चौपाल, कुकड़ौला में व्यायामशाला व एससी चौपाल, मुनीमपुर में वाल्मीकि चौपाल, आंगनबाड़ी केंद्र और व्यायामशाला का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुन अधिकारियों को समाधान के निर्देश भी दिए। भदानी की छात्रा स्नेहा को भी सम्मानित किया। स्नेहा ने हाल ही में इंटरनेशनल स्टूडेंट गेम्स में 100 मीटर में स्वर्ण पदक जीता है। इस अवसर पर आनंद सागर, कुलदीप सरपंच जंहागीरपुर, जिला कुश्ति संघ के प्रधान लीलू पहलवान लाडपुर, अमित प्रधान बादली, सतेन्द्र प्रधान, कृष्ण गुलिया, चांद सरपंच लगरपुर के अलावा जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, डीएसपी अजमेर सिंह, डीडीपीओ हरि सिंह श्योराण, एक्सईएन पंचायती राज युनूस खान, एक्सईएन पीडब्लूडी वीएस मलिक आदि मौजूद रहे।

X
Jhajjar News - haryana news 18 projects worth rs 44 crore in 6 villages
COMMENT