सेवा प्राधिकरण की योजनाओं का जरूरतमन्द को मिले लाभ

Jhajjar News - जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम अंकिता शर्मा व सब-डिवीजन विधिक प्राधिकरण की चेयरमैन दीप्ति ने...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:35 AM IST
Bahadurgarh News - haryana news benefits of the need for services of the service authority
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम अंकिता शर्मा व सब-डिवीजन विधिक प्राधिकरण की चेयरमैन दीप्ति ने शुक्रवार को पैनल अधिवक्ताओं की बैठक ली। इसमें सचिव अंकिता शर्मा ने हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण पंचकूला की दो स्कीम जिला कारागार में बंद कैदियों के परिवारजनों को मिलने वाले सरकारी लाभ और हयूमन ट्रेफकिंग के बारे में बताया। इन स्कीमों के लगने वाले कैंप के बारे में विचार-विमर्श किया।

सचिव अंकिता शर्मा ने बताया कि जिला कारागार से संबंधित अलग टीम होंगी। यह टीम जिला कारागार में कैंप लगाकर अलग-अलग कैदियों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी लेगी। उन्होंने बताया कि अगर किसी को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला है तो उसके लिए उचित कार्रवाई के लिए समाज कल्याण विभाग, जिला बाल कल्याण एवं संरक्षण विभाग, रेडक्रॉस, लेबर डिपार्टमेंट व महिला प्रोटेशन विभाग इत्यादि में संबंधित परिवारजनों को आवेदन भेजकर सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाया जाएगा। हयूमन ट्रेफकिंग की टीम अलग गठित की जाएगी। ये टीम बहादुरगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर जाकर डोर-टू-डोर कैंपियन व कैंप लगाएगी। सचिव अंकिता शर्मा ने सेफ हाउस का भी निरीक्षण किया।

X
Bahadurgarh News - haryana news benefits of the need for services of the service authority
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना