सिविल अस्पताल में बायो मेडिकल वेस्ट के लिए बनाया कमरा यूनियन खाली करने को तैयार नहीं

Jhajjar News - सिविल अस्पताल कैंपस में बायो मेडिकल वेस्ट के लिए बनाए गए कमरे पर कर्मचारी यूनियन के कब्जे और डॉक्टर्स की टीम...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:55 AM IST
Jhajjar News - haryana news bio medical waste prepared in civil hospital is not ready to vacate the union
सिविल अस्पताल कैंपस में बायो मेडिकल वेस्ट के लिए बनाए गए कमरे पर कर्मचारी यूनियन के कब्जे और डॉक्टर्स की टीम द्वारा कमरे को खाली कराए जाने संबंधी नोटिस चस्पा देने के मामले में अब बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन खुलकर सामने आ गई है।

एसोसिएशन का दो टू कहना है कि यह कमरा बायो मेडिकल वेस्ट के लिए नहीं है दूसरा कर्मचारी यूनियन का कभी इस पर कोई कब्जा नहीं रहा। लिहाजा इस संबंध में दीवार पर नोटिस चस्पा करना गलत है। बायो मेडिकल वेस्ट के नोडल अधिकारी डॉ दिनेश और उनकी टीम में शामिल डॉ. चंद्रभान और बिल्डिंग ब्रांच के नसीब सिंह ने यहां सिविल अस्पताल में मौजूद एक कमरे पर नोटिस चस्पा कर कर्मचारी यूनियन को 2 दिन के अंदर कमरे को खाली करने की बात कही है। नोटिस की अवधि 17 मई तक है। डाॅक्टर की टीम का कहना है यह कमरा बायो मेडिकल वेस्ट के लिए बनाया गया था पर इस पर कब्जा होने के चलते बायोमेडिकल वेस्ट कंडम हुई पुरानी बिल्डिंग में इकट्ठा किया जा रहा है। अगर ये कमरा कर्मचारियों से मुक्त हो जाता है तब यहां अस्पताल भर का बायो मेडिकल वेस्ट इकट्ठा किया जा सकता है। अब बायो मेडिकल वेस्ट के कमरे पर कब्जा करने के आरोप और यहां नोटिस चस्पा करने के मामले के बाद बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेंद्र दलाल का कहना है कि ये कमरा कभी बायोवेस्ट के लिए अधिकारियों ने नहीं बनाया, बल्कि यहां पर गंदगी के ढेर लगते थे ऐसे में कर्मचारियों ने श्रमदान करके इसे न सिर्फ साफ किया, बल्कि खंडहर हो रहे इस कमरे को कर्मचारी यूनियन ने चंदे से पैसा इक्कठा करके सुधरवाया। अब यहां आफ फैमिली प्लानिंग और मलेरिया के कार्यों को एमपीएचडब्ल्यू कर्मचारी पूरा करते हैं।

X
Jhajjar News - haryana news bio medical waste prepared in civil hospital is not ready to vacate the union
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना