विज्ञापन

आचार संहिता की मॉनिटरिंग के लिए 11 टीमों का गठिन : डीसी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:46 AM IST

Jhajjar News - डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय जून ने भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श...

Jhajjar News - haryana news board of 11 teams for monitoring code of conduct dc
  • comment
डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय जून ने भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता की निरंतर मॉनिटरिंग, स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव करवाने, आदर्श आचार संहिता की अवहेलना से संबधित शिकायतों का निर्धारित समय सीमा में निवारण आदि के लिए अधिकारियों की 11 टीमें गठित की हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त खर्च पर्यवेक्षक की मदद के लिए जिला की चार विधान सभा क्षेत्रों में सहायक खर्च पर्यवेक्षक टीम गठित की गई हैं। इन टीमों में बैंक व विशेषज्ञ विभागीय अधिकारियों को शामिल किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी जून ने बताया कि डीईटीसी केएस मलिक की अध्यक्षता में झज्जर जिला के लिए खर्च निगरानी सैल बनाया गया है जो चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों व उम्मीदवारों द्वारा किए जाने वाले खर्च की निरंतर निगरानी रखेगा। इसके अतिरिक्त विधान सभा क्षेत्रवार एकाउंटिंग, वीडियो व्यूविंग, वीडियो सर्विलांस व स्टेटिक सर्विलांस टीमें भी गठित की गई हैं।

उपायुक्त ने बताया कि शराब की अवैध बिक्री की रोकथाम के लिए विशेषज्ञ अधिकारियों का विधान सभा क्षेत्रवार शराब मॉनिटरिंग सैल बनाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राजनीतिक दलों को आम चुनाव के दौरान विभिन्न प्रकार की अनुमति लेनी होती है। राजनीतिक दलों व उम्मीदवारों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो परमिशन ब्रांच गठित की गई है। यह ब्रांच भारत निर्वाचन आयोग के सुविधा एप पर दर्ज परमिशन व ब्रांच में पहुंचकर परमिशन लेने वालों का कार्य तय सीमा में करेगी।

X
Jhajjar News - haryana news board of 11 teams for monitoring code of conduct dc
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन