विज्ञापन

ड्रग्स विभाग की सख्ती की वजह से बंद रहीं केमिस्टों की दुकानें

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:27 AM IST

Jhajjar News - पिछले दिनों झज्जर के ड्रग्स विभाग की जांच में पाई गई खामियों पर रोहतक मुख्यालय के सीनियर ड्रग कंट्रोलर ने झज्जर...

Jhajjar News - haryana news chemists shops closed due to strictness of the drugs department
  • comment
पिछले दिनों झज्जर के ड्रग्स विभाग की जांच में पाई गई खामियों पर रोहतक मुख्यालय के सीनियर ड्रग कंट्रोलर ने झज्जर में डेढ़ दर्जन से अधिक दवा विक्रेताओं के लाइसेंस निलंबित किए थे। यह मामला बुधवार को शहर में चर्चा का विषय बना रहा। विभाग की की सख्ती का असर बुधवार को देखने को मिला। कई क्षेत्रों में केमिस्ट की दुकानें बंद मिली।

ड्रग्स विभाग की जांच में यह बात सामने आई थी कि अनपढ़ और कम पढ़े लोग दवा बेच रहे हैं, जबकि फार्मासिस्ट की ओर से ही दवा दिए जाने की व्यवस्था। लाइसेंस निलंबित किए जाने के बावजूद स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से केमिस्ट शॉप धड़ल्ले से खोल रहे थे, लेकिन मंगलवार देर शाम जब यह मामला मीडियाकर्मियों में आया, तब अधिकारियों ने रिपोर्ट तलब करनी शुरू कर दी। यह सुनिश्चित कराना शुरू कर दिया कि जिनके खिलाफ कार्रवाई की हुई है, उनपर अमल हो रहा है। मंगलवार को 8 दुकानें बंद कराई। साथ ही, चेतावनी दी कि यदि उनके रिकाॅर्ड में दवाओं का लेन-देने मिला, तब आगे की कार्रवाई होगी, लेकिन विभाग ने बुधवार को दूसरी उन दुकानों पर भी एक्शन लिया, जो विभागीय कार्रवाई की जद में आए हुए थे। इस प्रकार बुधवार दोपहर के बाद ऐसी दुकानें तो नहीं खुली, लेकिन पूरा मामले को लेकर पूरा दिन शहर में अन्य दवा विक्रेताओं में हड़कंप मचा रहा।

X
Jhajjar News - haryana news chemists shops closed due to strictness of the drugs department
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन