प्रदेश में सीएम विंडो और हरसमय पोर्टल पर 83.17 प्रतिशत शिकायतकर्ता संतुष्ट

Jhajjar News - राजधानी हरियाणा | पुलिस द्वारा सीएम विंडो व हरसमय पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निवारण कार्रवाई से प्रदेशभर में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST
Jhajjar News - haryana news cm window and 8317 percent satisfaction at all time portal in the state
राजधानी हरियाणा | पुलिस द्वारा सीएम विंडो व हरसमय पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निवारण कार्रवाई से प्रदेशभर में औसतन 83.17 प्रतिशत शिकायतकर्ता संतुष्ट पाए गए हैं। इसकी पुष्टि टेलीफोनिक सर्वेक्षण में हुई है, जिसमें शिकायतकर्ताओं से पूछा कि क्या वे कार्रवाई से संतुष्ट हैं।

पुलिस द्वारा सीएम विंडो और हरसमय पोर्टल पर शिकायतों के प्रवाह व निपटान संबंधी नियमित निगरानी के लिए एक फीडबैक सिस्टम की शुरुआत की गई थी। उपरोक्त 83.17 प्रतिशत का आंकड़ा एक से 30 अप्रैल 2019 के बीच जिलों से लिए गए फीडबैक के दौरान सामने आया है। सीएम विंडो पर शिकायत निवारण का संतुष्टि स्तर 83.25 प्रतिशत के साथ उच्च स्तर पर आंका गया है, जबकि हरसमय पोर्टल के संदर्भ में यह दर 83.08 प्रतिशत दर्ज की गई है।

अम्बाला-झज्जर में सर्वाधिक संतुष्टि : सीएम विंडो के मामले में जिला अम्बाला और झज्जर के शिकायतकर्ताओं में सर्वाधिक 96 प्रतिशत संतुष्टि स्तर सामने आया है, चरखी दादरी में 92 प्रतिशत, पानीपत में 91 प्रतिशत व जींद, कुरुक्षेत्र और करनाल में यह दर 90 प्रतिशत रही है। अन्य जिलों में शेष संतुष्टि स्तर दर्ज किया गया है। अम्बाला में 182 और झज्जर में 98 शिकायतकर्ताओं से फीडबैक कॉल सेंटरों के माध्यम से संपर्क किया गया था।

X
Jhajjar News - haryana news cm window and 8317 percent satisfaction at all time portal in the state
COMMENT