खाप पर अशोभनीय टिप्पणी करने की पंचायत में की निंदा

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:22 AM IST

Jhajjar News - भास्कर न्यूज। झज्जर | बादली खाप पर अशोभनीय टिप्पणी करने के आरोप के मामले में कृषि मंत्री के पैतृक गांव ढाकला में...

Jhajjar News - haryana news condemnation of indecent remarks on khap
भास्कर न्यूज। झज्जर | बादली

खाप पर अशोभनीय टिप्पणी करने के आरोप के मामले में कृषि मंत्री के पैतृक गांव ढाकला में रविवार को पंचायत हुई। इसमें प्रधान देवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में धनखड़ खाप बारह गांवों के प्रतिनिधि शामिल हुए। सभी ने हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और डाबौदा निवासी जयंत तंवर पर धनखड़ खाप के बारे में अशोभनीय टिप्पणी करने का आरोप है। इसी मामले में पंचायत में चर्चा की गई। वक्ताओं ने इस प्रकरण की निंदा की। धनखड़ खाप के लोगों पर अशोभनीय टिप्पणी किए जाने पर दंडित किए जाने की मांग की। साथ ही, जयंत तंवर की ओर से इस्तेमाल किए गए अशोभनीय शब्दों पर ताली बजाने वाले रईया में धरने पर मौजूद लोगों को भी बराबर का दोषी बताया। सभी ने जल्द महापंचायत बुलाने को लेकर दलाल चौरासी खाप के प्रधान भूपसिंह से मिलने का निर्णय लिया। महापंचायत में अशोभनीय शब्दों का इस्तेमाल करने वाले सरपंच जयंत तंवर को दंडित किए जाने के लिए चौरासी दलाल खाप प्रधान भूपसिंह को स्थान और तारीख तय करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। महापंचायत में देशवाल खाप बारह के उमेद सिंह व अन्य खापों के प्रतिनिधियों को बुलाने का निर्णय लिया। पंचायत में डॉ. ओमप्रकाश धनखड़, राजेश धनखड़ गवालिसन, हवासिंह दलाल, दिलबाग दलाल, जयदीश गुलिया, मास्टर ताराचंद जाखड़ सहित अनेक धनखड़ और अन्य खापों के प्रमुख लोग मौजूद रहे।

गांव ढाकला में रईया मे धरने पर बैठे किसानों का बहिष्कार करने के लिए पंचायत करते ग्रामीण।

जमीन के बदले मुआवजा और नौकरी मांगी : गांव रईया में महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर तैयार होना है। इसके लिए 105 एकड़ भूमि देने का प्रस्ताव पंचायत पारित कर चुकी है, लेकिन धरनारत किसान जमीन के बदले मुआवजा और नौकरी मांग रहे हैं। रविवार को धरने को समर्थन देने कांग्रेस, इनेलो व जेजेपी सहित अन्य दलों के अनेक नेता पहुंचे।

कृषि मंत्री का पुतला फंूका

गांव रईया में बागवानी रीजनल सेंटर के भूमि विवाद चल रही भूख हड़ताल और धरना पर महिलाओं ने कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ का पुतला फूंका । रविवार को भूख हड़ताल पर अमन सिंह, धर्मबीर, जयभगवान, बलबीर सिंह, ओमल बैठे। अध्यक्षता धनखड़ खाप बारह के प्रधान हवासिंह गुर्जर कुंजैया ने की।

इन्होंने दिया समर्थन : धरनारत किसानों को जिनका समर्थन मिला उनमें अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के महासचिव अशोक बल्हारा, सचिव कृष्णलाल हुड्डा, हुड्डा खाप प्रधान ओमप्रकाश हुड्डा, युवा कांग्रेस नेता मनराज गुलिया, खेड़ी होशदारपुर सरपंच बिजेंद्र, सुखबीर, संदीप, श्रीभगवान, जगबीर डावला, डावला सरपंच राजू, ओमप्रकाश, कैप्टन रणधीर सिंह पहाड़ीपुर, होशियार सिंह निमाना, जगदेव पेलपा, दफेदार महेंद्र सिंह कुकडौला, कर्मबीर नौरंगपुर, कृष्ण लुहारी, राजबीर ठेकेदार बाबेपुर आदि ने भी समर्थन दिया।

X
Jhajjar News - haryana news condemnation of indecent remarks on khap
COMMENT