बादली रोड पर 3 साल में नहीं बना नाला, सड़क पर जमा हो रहा गंदा पानी

Jhajjar News - बादली रोड पर तीन साल से प्रस्तावित नाले का निर्माण नहीं होने से सड़क पर गंदा पानी जमा है। इस कारण लोगों को परेशानी का...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:21 AM IST
Jhajjar News - haryana news drain not made in 3 years on batali road dirty water accumulated on the road
बादली रोड पर तीन साल से प्रस्तावित नाले का निर्माण नहीं होने से सड़क पर गंदा पानी जमा है। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि जब कोई वाहन सड़क से निकलता है, तब गंदे पानी के छींटे लोगों के ऊपर जाकर गिरते हैं। सबसे अधिक परेशानी बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को होती है। इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों से मिले। दो बार अनुमान तैयार किया गया, लेकिन अब तक काम शुरू नहीं किया। इसको लेकर लोगों मेें अधिकारियों के प्रति रोष है। उन्होंने प्रशासन से समस्या समाधान की मांग की है। लाल चंद काॅलोनी के मेजर चंद्ररूप सिंह, जगदीश गुलिया, जयसिंह, धर्मपाल, मोनू, कर्मबीर सिंह, पदम सिंह, लखपत सिंह, राकेश, राजसिंह, देववृत, कल्लू, जयभगवान, मानसिंह, महासिंह, प्रदीप आदि ने बताया कि बादली रोड पर तीन साल पहले सड़क के साथ नाले का निर्माण किया जाना था, लेकिन इस नाले को आगे श्मशान घाट तक तैयार करने की बजाए यहां आटा मिल के बाहर लगे धर्मकांटे से पहले ही रोक दिया। अब स्थिति यह है कि काॅलोनी के आगे पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं है। मेजर चंद्ररूप का आरोप है कि पीडब्लूडी विभाग के एक अफसर ने अपने रिश्तेदार को लाभ पहुंचाने के लिए नाले का निर्माण नहीं कराया है। नाला तैयार किया जाता, तब धर्मकांटे को नुकसान पहुंचता। यदि इसके साथ में तैयार किए जाता, तब मिल में जाने वाले भारी ट्रकों का रास्ता प्रभावित हो सकता था। इस मंशा से नाले को तैयार नहीं हो दिया।

झज्जर में बादली रोड पर नाले की समस्या के बारे में जानकारी देते लोग।

सांपला बाईपास की ओर है पानी की निकासी

लोगों का कहना है कि क्षेत्र के जीतने भी नाले हैं, इनके पानी की निकासी सांपला बाईपास की ओर है। यहां एचटीपी का प्लांट है। जहां पानी को साफ करने के बाद इसे आगे नाले में डाला जाता है। लोगों का कहना है कि यहां करीब 400 मीटर का नाल तैयार किया जाना है। इसके पानी का बहाव भी धर्मकांटे की ओर पहले से बने नाले में होगा।

X
Jhajjar News - haryana news drain not made in 3 years on batali road dirty water accumulated on the road
COMMENT