विज्ञापन

25 लाख के लगाए डस्टबिन कबाड़ बने, लोगों ने उखाड़े

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:26 AM IST

Jhajjar News - लोगों की नजर में नगर पालिका के डस्टबिन को लेकर जो नजरिया बना है वह शहर में सच साबित हो रहा है। यही कारण रहा कि 25 लाख...

Jhajjar News - haryana news dustbin made of 25 lakhs became junk people uprooted
  • comment
लोगों की नजर में नगर पालिका के डस्टबिन को लेकर जो नजरिया बना है वह शहर में सच साबित हो रहा है। यही कारण रहा कि 25 लाख रुपए के मंगाए गए छोटे डस्टबिन जल्द कबाड़ बन गए। कई जगह लोगों ने स्वयं ही परेशान होकर उखाड़ दिए। अब यह कहीं सार्वजनिक स्थान पर लगे हैं तो इनके पास ही गंदगी के ढेर बन रहे हैं। नगर पालिका में स्वच्छ भारत अभियान में 25 लाख रुपए के छोटे डस्टबिन खरीदे गए थे। इन्हें खरीदने का मकसद यह था कि दिन के समय कहीं मार्केट में गंदगी न रहे। लोग दिनभर की गंदगी के लिए इनका इस्तेमाल करें। इन डस्टबिनों को शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाया था। इसके कुछ ही समय के बाद शिकायत मिली कि इनको लगाने में लोगों ने सहयोग नहीं दिया। इस कारण नगर पालिका ने कुछ सार्वजनिक स्थानों पर लगाया, लेकिन अब हालत यह है कि जहां कहीं भी ये डस्टबिन हैं, इनकी सफाई न होने के कारण गंदगी का आलम है। इससे आसपास के लोग परेशान हैं। नगर पालिका की सफाई व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि जहां भी डस्टबिन लगे हैं, वहीं आफत बनी है। जिला प्रशासन को मौजूदा व्यवस्था की तरफ ध्यान देना चाहिए।

झज्जर में भगत सिंह चौक के पास डस्टबिन भरने के बाद बहार बिखरा पड़ा कूड़ा।

नगर पालिका को मिला है बेस्ट विभाग का अवाॅर्ड, फिर भी नहीं हो रही सफाई

नगर पालिका को सफाई और दूसरी समस्याओं को दूर करने पर डीसी की ओर से बेस्ट विभाग का अवाॅर्ड दिया जा चुका है, लेकिन अब जिस प्रकार से शहर में गंदगी की समस्या बनी है। इसके बावजूद समय रहते डस्टबिन साफ नहीं हो पा रहे हैं, उससे नगर पालिका की सफाई व्यवस्था लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी है।

X
Jhajjar News - haryana news dustbin made of 25 lakhs became junk people uprooted
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें