भूरावास गांव के हिमांशु ने 497 अंक लेकर प्रदेश में किया टॉप

Jhajjar News - मूल रूप से झज्जर के गांव भूरावास निवासी और पेशे से फार्मासिस्ट डॉक्टर जय सिंह और उनकी स्नातक प|ी वीना दोनों ही...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:56 AM IST
Jhajjar News - haryana news himanshu of bhurawas village tops with 497 points
मूल रूप से झज्जर के गांव भूरावास निवासी और पेशे से फार्मासिस्ट डॉक्टर जय सिंह और उनकी स्नातक प|ी वीना दोनों ही आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे। इसके लिए इन दोनों ने साथ परीक्षाएं भी दी, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। फिर परिवार की जिम्मेदारी आने पर जय सिंह को अपना यह सपना तोड़ना पड़ा। अब जब उसके पुत्र हिमांशु ने हरियाणा शिक्षा बोर्ड 10वीं की परीक्षा में प्रदेश में टॉप पोजिशन ली है, तब जय सिंह और उनकी प|ी वीना को लगता है कि उनकी तीनों होशियार बच्चों में से कोई न कोई आईएएस ऑफिसर बनकर उनका सपना जरूर पूरा करेगा। यही नहीं, इस दंपति के तीनों बच्चे पढ़ाई में होशियार हैं। सभी ने अपने माता-पिता को यह वादा किया कि वे आईएएस की तैयारी करके परिवार का नाम रोशन करेंगे। हिमांशु ने 10वीं की परीक्षा में 500 में से 497 अंक लेकर उपलब्धि हासिल की। हिमांशु की बड़ी बहन आरती और भाई पंकज 12 वीं पास करने के बाद कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं।

7 साल पहले न्यूटन स्कूल के साहिल ने किया था टॉप

न्यूटन हाई स्कूल के प्रिंसिपल रोहतास सिंह ने बताया कि 7 साल पहले 2012 में इसी स्कूल के छात्र साहिल पुत्र जयप्रकाश शर्मा हरियाणा शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया था। विकासनगर झज्जर करने वाले साहिल को इस उपलब्धि पर उसके पिता और एएनएम के रूप में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत मां सविता देवी को भी राज्य सरकार द्वारा सम्मानित किया था।

राजकीय कन्या विद्यालय की अन्नु के 98.6% अंक

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल जोगेंद्र सिंह ने बताया कि छात्रा अन् पुत्री मुकेश मलिक ने 98.6 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय में प्रथम, जिले में दूसरा व राज्य में 5 वां स्थान हासिल किया है। कोमल पुत्री सत्यप्रकाश ने 461 अंक के साथ विद्यालय में दूसरा स्थान तथा ज्योति पुत्री बिजेंद्र ने 434 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

आर्मी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ढाकला छाया

आर्मी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ढाकला के प्रधानाचार्य दिनेश कुमार , निदेशक सुभाष चन्द्र के अनुसार सभी विद्यार्थी पास हुए। विद्यालय की छात्रा रविता निवादाद ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए । वहीं सीया भूरावास, कल्पना सरौला ,पायल भूरावास , मुस्कान ढाकला ,शीतल सरौला ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त करके विद्यालय व गाँव का नाम रोशन किया। 30 बच्चों मे 5 बच्चों ने 90 % से अधिक व 10 बच्चों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

X
Jhajjar News - haryana news himanshu of bhurawas village tops with 497 points
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना