बाढ़सा में बनेगा आईआईटी नई दिल्ली का एक्सटेंशन कैंपस

Jhajjar News - नई दिल्ली स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) झज्जर जिला में अपना विस्तार परिसर (एक्सटेंशन कैंपस) खोलेगा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:50 AM IST
Jhajjar News - haryana news iit new delhi extension campus will be built
नई दिल्ली स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) झज्जर जिला में अपना विस्तार परिसर (एक्सटेंशन कैंपस) खोलेगा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक प्रो. पीरामगोपाल राव ने शनिवार को डीसी संजय जून से मुलाकात की और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ गांव बाढ़सा में विस्तार परिसर के प्रस्तावित स्थल का अवलोकन किया। डीसी संजय जून की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में आयोजित जिला प्रशासन व आईआईटी दिल्ली के अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई।

बाढ़सा में एक्सटेंशन कैंपस के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण करते हुए आईआईटी नई दिल्ली के निदेशक प्रो. राव व उपायुक्त।

क्षेत्र आरोग्य धाम के रूप में विकसित होगा : डीसी

बैठक में आईआईटी एक्सटेंशन कैंपस से जुड़े विषय पर चर्चा की गई। साथ ही आईआईटी कैंपस के लिए जमीन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया से जुड़े कार्यों को लेकर अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इस बैठक के उपरांत अधिकारियों के दल ने गांव बाढ़सा का भी दौरा किया। डीसी ने बताया कि गांव बाढ़सा व आस-पास के क्षेत्र को आरोग्य धाम के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस एरिया में आईआईटी के एक्सटेंशन कैंपस के लिए जमीन उपलब्ध है। जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि कैंपस से जुड़ी तकनीकी प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इस अवसर पर एसडीएम शिखा, सिंचाई विभाग के एसई आरसी सौलखा, एक्सईएन अजेंद्र सुहाग, एक्सईएन बीएंडआर नरेंद्र कुमार, एक्सईएन पीआर युनूस खान, बीडीपीओ अशोक गर्ग, तकनीकी शिक्षा विभाग से अश्वनी तायल, आईआईटी दिल्ली से कंसल्टेंट डाॅ. टीएस राव, डीएन इंफ्रा प्रो.केसी अय्यर, प्रोजेक्ट मैनेजर राहुल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

X
Jhajjar News - haryana news iit new delhi extension campus will be built
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना