विज्ञापन

बिजली की बचत को लगाईं एलईडी लाइटें

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:20 AM IST

Jhajjar News - सिविल अस्पताल में अधिक बिजली लोड होने से फाल्ट की संभावना अधिक हो गई है। जिसके चलते एलईडी लाइटें लगाने का कार्य...

Bahadurgarh News - haryana news power saving led lights
  • comment
सिविल अस्पताल में अधिक बिजली लोड होने से फाल्ट की संभावना अधिक हो गई है। जिसके चलते एलईडी लाइटें लगाने का कार्य किया जा रहा है। अस्पताल की ओपीडी कैंपस के अलावा अन्य जगह पर जहां ट्यूब लाइटें लगी हुई थी वहीं पर अब अधिक रोशनी की नई एलईडी लाइटें लगाने का कार्य किया जा रहा है। अब तक 150 से अधिक पुरानी ट्यूबों को बदला जा चुका है। इसके बाद भी बिजली की खपत बढ़ने से अब पावर हाउस बनाने की मांग तेज हो गई है।

3-4 दिन में होगा पूरा कार्य

बिजली सप्लाई में फास्ट आने से कई बार अस्पताल में शाम ढलते ही कई जगह अंधकार छा जाता था। जिसके कारण कोई अप्रिय घटना होने का अंदेशा बना रहता था।

बिजली लोड की समस्या भी यहां पर कई बार परेशान करती थी। जिसके कारण कई बिजली उपकरण सही से नहीं चल पाते थे। इस समस्या से निजात पाने के लिए अब बिजली भी कम खर्च हो और रोशनी भी पहले से अधिक हो इसको ध्यान रखते हुए अस्पताल के पूरे कैंपस में नई एलईडी लाइटें लगाने का कार्य किया जा रहा है। 3-4 चार दिन में यह सब काम पूरा हो जाएगा।

नई बिल्डिंग बनाई जाएगी

अस्पताल की बिजली आपूर्ति भले ही हॉटलाइन से जुड़ी हो, लेकिन कई बार पूर्व सूचना दिए बगैर भी अस्पताल की बिजली गुल हो जाती है। इसी कारण अलग से पावर हाउस की मांग भी उठ रही है। अब यहां पर 200 बिस्तरों का अस्पताल अपग्रेड हो चुका है। नई बिल्डिंग बनाई जानी है। इस बारे में बिजली निगम के एसई संदीप कुमार ने बताया कि अभी इस बारे में कोई प्रपोजल नहीं है पर 200 बैड का अस्पताल होने के बाद जैसे आदेश होगे वैसी व्यवस्था कर दी जाएगी।

X
Bahadurgarh News - haryana news power saving led lights
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें