200 एसपीओ के लिए पूर्व सैनिकों और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की भर्ती 18 से

Jhajjar News - झज्जर पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी के तौर पर 200 पूर्व सैनिकों और केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के पूर्व जवानों की भर्ती...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:27 AM IST
Jhajjar News - haryana news recruitment of ex servicemen and paramilitary forces from 18 to 200 spo
झज्जर पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी के तौर पर 200 पूर्व सैनिकों और केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के पूर्व जवानों की भर्ती 18 फरवरी से होगी। एसपी पंकज नैन ने बताया कि पूर्व सैनिकों व सेंट्रल आर्म्ड फोर्स के पूर्व जवानों की झज्जर जिला पुलिस की मदद के लिए विशेष पुलिस अधिकारी के रूप में भर्ती की जाएगी। 200 एसपीओ के अतिरिक्त जिले में एसपीओ के 30 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया भी साथ ही होगी।

उन्होंने बताया कि 18 और 19 फरवरी को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक पुलिस लाइन में कोई भी पूर्व सैनिक और सेंट्रल आर्म्ड फोर्स का पूर्व जवान जो निर्धारित नियम व शर्तों को पूरा करता हो वह अपना आवेदन जमा कर सकता है। आवेदन उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय झज्जर के कार्यालय, उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय बहादुरगढ़ और उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय बेरी से प्राप्त किए जा सकते हैं। संपूर्ण जानकारी सहित आवेदन पत्र पुलिस लाइन में जमा होंगे। उन्होंने बताया कि प्राप्त किए गए आवेदनों की जांच के बाद आवेदक पूर्व सैनिकों की पुलिस लाइन में भर्ती की जाएगी।

एसपीओ के 30 रिक्त पदों पर भी होगी भर्ती, 18-19 को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक पुलिस लाइन में जमा होंगे आवेदन

सभी शर्तों को पूरा करने वाला ही आवेदन का पात्र होगा

एसपी नैन ने बताया कि कोई भी पूर्व सैनिक और सेंट्रल आर्म्ड फोर्स का पूर्व जवान शर्तों को पूरा करता हो वह आवेदन करने का पात्र होगा। जिसकी उम्र 25 से 50 वर्ष के बीच हो और उसे अनुशासनहीनता कदाचार चिकित्सा अस्वस्थता के कारण सेवा से न हटाया गया हो, सेना में कम से कम पांच वर्ष की सेवा होनी चाहिए, एसपीओ के तौर पर भर्ती होने वाले भूतपूर्व सैनिक और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के पूर्व जवान केवल एक वर्ष की अवधि के लिए हरियाणा सरकार से निर्धारित मासिक मानदेय पर रखे जाएंगे।

कोई लिखित परीक्षा और शारीरिक मापतोल नहीं होगा

भर्ती किए गए एसपीओ को आपातकालीन स्थिति में कुछ समय के लिए हरियाणा राज्य के किसी भी जिले में तैनात किया जा सकता है। भर्ती के समय कोई लिखित परीक्षा या शारीरिक मापतोल नहीं किया जाएगा। एसपी ने बताया कि भर्ती होने वाले पूर्व सैनिक की सेना में सेवा कम से कम 5 वर्ष की होनी चाहिए। सेवानिवृत्ति के समय चिकित्सा ऐ श्रेणी का होना चाहिए। सेवा से निवृत्ति के समय चरित्र प्रमाणपत्र अनुकरणीय होना चाहिए। उन उम्मीदवारों को अधिमान दिया जाएगा जो कि सेना में सक्रिय सशस्त्र कार्यों जैसे आपूर्ति कोर, चिकित्सा कोर, सिग्नल कोर या इंजीनियरिंग कोर में कार्यरत रहे हो ।

जूते और वर्दी के लिए मिलेंगे 3 हजार रुपए

एसपी के अनुसार चयनित विशेष पुलिस अधिकारी को दो जोड़ा वर्दी, एक जोड़ी जूते और वर्दी से संबंधित अन्य आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए 3 हजार रुपए केवल एक बार में नगद दिए जाएंगे। चयनित विशेष पुलिस अधिकारियों को आकस्मिक अवकाश हरियाणा पुलिस के नियम अनुसार दिया जाएगा। भर्ती किए गए एसपीओ हरियाणा सरकार से निर्धारित अनुग्रह राशि के भी पात्र होंगे।

X
Jhajjar News - haryana news recruitment of ex servicemen and paramilitary forces from 18 to 200 spo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना