• Hindi News
  • Haryana
  • Jhajjar
  • Dulhera News haryana news villagers jammed for one hour in protest against putting out meters in the quartz

गुभाणा में मीटर बाहर लगाने के विरोध में ग्रामीणों ने एक घंटे तक जाम लगाया

Jhajjar News - बिजली निगम की ओर से गुभाणा गांव में घरों से बाहर बिजली के मीटर लगाने पर ग्रामीणों में आक्रोश है। उन्होंने शनिवार...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Dulhera News - haryana news villagers jammed for one hour in protest against putting out meters in the quartz
बिजली निगम की ओर से गुभाणा गांव में घरों से बाहर बिजली के मीटर लगाने पर ग्रामीणों में आक्रोश है। उन्होंने शनिवार को बादली-बहादुरगढ़ रोड को करीब एक घंटे तक जाम कर दिया। सूचना मिलने ही मौके पर पहुंचे निगम और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने प्रयासों के बाद जाम खुलवाया। जाम के कारण गर्मी के मौसम में वाहन चालकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बिजली निगम की ओर से गांव गुभाणा में घरों के अंदर लगे मीटरों को बाहर निकालने का काम शुरू किया था। दो रोज पहले ही निगम ने लगभग 12 मीटरों को घरों से बाहर लगा दिया। शनिवार को निगम के कर्मचारी मीटरों को बाहर लगाने के लिए पहुंचे तो महिलाओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे विरोध बढ़ता गया और गांव की महिलाओं ने रोड पर पहुंच रोड जाम कर दिया। गांव के युवाओं व पुरूषों ने भी महिलाओं का सहयोग किया। जाम के कारण यातायात प्रभावित हो गया। जाम मामले की सूचना पुलिस प्रशासन को मिलते ही डीएसपी रणबीर कुमार, बादली थाना प्रभारी फुलकुंवार, बिजली निगम के एसडीओ विनोद कुमार, जेई रणजीत सिंह भी मौके पर पहुंचे। बिजली निगम के अधिकारियों व पुलिस के अधिकारियों को जाम को खुलवाने के लिए कड़ी मशक्त करनी पड़ी। बार-बार समझाने के बाद भी महिलाएं नहीं मानी तो पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए रोड पर रखे जाम लगाने के सामान को उठाकर हटा दिया। महिलाओं को एक ओर कर दिया। एसएचओ फुलकुंवार ने महिलाओं से बिजली अधिकारियों से एक तरफ बात करने व अपनी समस्या का समाधान कराने की बात कहीं। निगम अधिकारियों की ओर से महिलाओं को आश्वासन दिया कि जो भी जायज मांग है उसे उच्च अधिकारियों तक पहुंचा दिया जाएगा।

इधर, एसडीओ विनोद कुमार का कहना है कि उच्च अधिकारियों के आदेशों पर ही घरों के बाहर लगें खंबों पर मीटरों को लगाने का कार्य किया जा रहा है। अब तक दर्जनों मीटर बाहर लगा दिए हैं। मगर महिलाओं ने विरोध जताते हुए जाम लगा दिया। उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला डाल दिया गया है। जो भी आदेश होगें उन्हीं अनुसार काम किया जाएगा।

गुभाणा गांव में जाम लगाने के बाद महिलाओं को समझाते पुलिस कर्मचारी।

X
Dulhera News - haryana news villagers jammed for one hour in protest against putting out meters in the quartz
COMMENT